छात्रा के स्कूल में बंद रह जाने के मामले में दो शिक्षक निलंबित |

छात्रा के स्कूल में बंद रह जाने के मामले में दो शिक्षक निलंबित

छात्रा के स्कूल में बंद रह जाने के मामले में दो शिक्षक निलंबित

: , September 23, 2022 / 04:37 PM IST

संभल (उत्‍तर प्रदेश), 23 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के संभल जिले के धनारी पट्टी बालू पट्टी गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में गत मंगलवार को सात साल की एक छात्रा के रात भर स्‍कूल के एक कमरे में बंद रहने के मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कड़ी कार्यवाही करते हुए दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) चंद्र शेखर ने शुक्रवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि प्राथमिक विद्यालय धनारी पट्टी बालू पट्टी में पिछली 20 सितंबर को एक छात्रा स्‍कूलकर्मियों की लापरवाही से रात भर स्कूल में बंद रह गई थी और अगली सुबह स्‍कूल खुलने पर इसका पता लगा था।

उन्‍होंने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी पोप सिंह द्वारा इस मामले में जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि सहायक अध्‍यापक ब्रज पाल सिंह और सत्यपाल सिंह ने छुट्टी के बाद स्‍कूल के हर कमरे का निरीक्षण नहीं किया जिससे बच्ची स्कूल में ही रह गई, लिहाजा प्रथम दृष्टया लापरवाही के चलते दोनों को आज निलंबित किया गया है।

बीएसए ने बताया कि इसी स्कूल के प्रधान अध्यापक भगवान सिंह उस घटना के दिन प्रशिक्षण पर गए थे लेकिन ग्रामीणों से उनकी बहुत शिकायतें मिली थीं, इसीलिए उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है। साथ ही इसी विद्यालय के शिक्षा मित्र भरत सिंह पिछले तीन माह से बिना सूचना के अनुपस्थित है, लिहाजा प्रशासन से उनकी बर्खास्‍तगी की सिफारिश की गयी है।

भाषा सं सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)