यूडीएफ, भाजपा ने केरल में सिल्वरलाइन परियोजना के विरूद्ध प्रदर्शन का समर्थन किया |

यूडीएफ, भाजपा ने केरल में सिल्वरलाइन परियोजना के विरूद्ध प्रदर्शन का समर्थन किया

यूडीएफ, भाजपा ने केरल में सिल्वरलाइन परियोजना के विरूद्ध प्रदर्शन का समर्थन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 27, 2021/6:43 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 27 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस नीत विपक्षी संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने केरल सरकार की ‘सिल्वरलाइन प्रोजेक्ट’ के विरूद्ध ‘जनपरिषद’ के प्रदर्शन का बुधवार को समर्थन किया और आरोप लगाया कि उपयुक्त वैज्ञानिक अध्ययन एवं मूल्यांकन किये बिना ही इसकी योजना बनायी जा रही है।

परिषद (परियोजना विरोधी कार्यकर्ताओं की) के विरोध मार्च के बाद राज्य सचिवालय के सामने एक बैठक को संबोधित करते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने उत्तर केरल के कसारगोड को दक्षिण के तिरूवनंतपुरम से उच्च रफ्तार वाली रेल लाइन से जोड़ने के प्रस्ताव से जुड़ी इस परियोजना पर राज्य सरकार द्वारा हड़बड़ी दिखाने पर सवाल उठाया । इस परियोजना के पूरा हो जाने के बाद दोनों स्थानों के बीच यात्रा का समय चार घंटे घट जाएगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार सामाजिक, पर्यावरण एवं आर्थिक प्रभाव मूल्यांकन किये बिना ही इस परियोजना की दिशा में आगे बढ़ रही है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा कि उन्हें इस परियोजना के पीछे भारी घोटाले का संदेह है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री पिनराई विजयन इसके लिए केंद्र सरकार पर कितना ही दबाव क्यों न डाले, लेकिन यह नहीं होगा। यह परियोजना गरीब-विरोधी है। ’’उन्होंने कहा कि भाजपा का मत है कि इसे मंजूरी नहीं दी जाए।

मुस्लिम लीग के नेता पणक्कड़ सादिक अली शिहाब थांगल ने कहा कि विकास परियोजनाएं लोगों के जीवन में बेहतरी के लिए लागू की जानी चाहिए, लेकिन कॉरपोरेट को फायदा पहुंचाने के लक्ष्य से उसे आगे बढ़ाना राज्य के लिए ठीक नहीं है।

इस बीच विजयन ने विधानसभा में आज कहा कि सरकार ने परियोजना के वास्ते जमीन अधिग्रहित करने से पूर्व लोगों की चिंताओं के समाधान के लिए कदम उठाये हैं।

भाषा राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)