उत्तराखंड: संघर्ष के बाद निकला नदी में फंसा हाथी, वीडियो वायरल |

उत्तराखंड: संघर्ष के बाद निकला नदी में फंसा हाथी, वीडियो वायरल

उत्तराखंड: संघर्ष के बाद निकला नदी में फंसा हाथी, वीडियो वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 20, 2021/7:04 pm IST

देहरादून, 20 अक्टूबर (भाषा) उत्तराखंड में नैनीताल जिले की उफनती गोला नदी में फंसे एक हाथी के संघर्ष ने सभी लोगों ध्यान खींचा। वायरल हुए एक वीडियो में नदी में फंसा हाथी निकलने के लिए प्रयास करता नजर आया।

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद सोशल मीडिया पर मंगलवार को वायरल हुए वीडियो में हाथी नदी के पानी में दिखाई दे रहा है जो अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से फंस गया।

असहाय हाथी नदी से निकलने के लिए तैरने के लिए संघर्ष कर रहा था और इस दौरान नदी के किनारे पर लोगों की भीड़ लग गई जो अपने मोबाइल फोन में इस घटना को कैद करने लगे।

मुख्य वन्यजीव वार्डन जे एस सुहाग ने कहा, ” नदी में हाथी के फंसे होने की सूचना मिलते ही वन विभाग हरकत में आया। हालांकि, वन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले ही हाथी तैरकर किनारे पर आ गया था।”

उन्होंने कहा कि नैनीताल और आसपास के क्षेत्र के वनकर्मियों को सतर्क रहने को कहा गया है ताकि अगर कहीं भी किसी जानवर के फंसे होने की जानकारी मिलने पर तत्काल बचाव अभियान चलाया जा सके।

तिराई पूर्व के संभागीय वन अधिकारी संदीप ने कहा कि हाथी हलदू चौर और देवरामपुरा के बीच नदी में फंस गया था। उन्होंने कहा कि बाद में हाथी को सुरक्षित वन में पहुंचाया गया।

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)