गैंगस्टर अधिनियम के आरोपियों की अवैध संपत्ति कुर्क करेगी उत्तराखंड पुलिस |

गैंगस्टर अधिनियम के आरोपियों की अवैध संपत्ति कुर्क करेगी उत्तराखंड पुलिस

गैंगस्टर अधिनियम के आरोपियों की अवैध संपत्ति कुर्क करेगी उत्तराखंड पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : November 27, 2022/4:57 pm IST

देहरादून, 27 नवंबर (भाषा) उत्तराखंड पुलिस हाल में सामने आए भर्ती परीक्षा घोटाले सहित गैंगस्टर अधिनियम के तहत दर्ज सभी मामलों के आरोपियों की सम्पत्ति कुर्क करेगी।

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने यहां बताया कि इसके लिए एक दिसंबर से दो माह का विशेष अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य में गैंगस्टर अधिनियम के अन्तर्गत दर्ज सभी मामलों के आरोपियों की अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसमें उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार एवं गैंगस्टर अधिनियम में दर्ज मामलों का सामना करने वाले आरोपी भी शामिल हैं।

इसके अलावा, स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) के तहत आरोपी मादक पदार्थ माफिया की संपत्ति भी कुर्क की जाएगी।

कुमार ने बताया कि इसके अलावा, अभियान में इनामी एवं वांछित अपराधियों के विरूद्ध भी सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं जिसमें विशेष कार्यबल (एसटीएफ) भी सहयोग देगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसमें पुलिस अधीक्षक से लेकर थाना प्रभारी तक अच्छा कार्य करने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा एवं कार्य में शिथिलता बरतने एवं असफल रहने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

भाषा दीप्ति दीप्ति अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)