Today News Live Updates 23 Febraury
LIVE NOW

Today News Live Updates 23 Febraury: संदेशखाली में ग्रामीणों ने की टीएमसी नेता अजित मैती की पिटाई

Today News Live Updates 23 Febraury : संदेशखाली में ग्रामीणों ने टीएमसी नेता अजित मैती की पिटाई कर दी

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2024 / 08:38 PM IST, Published Date : February 23, 2024/8:33 am IST

Today News Live Updates 23 Febraury: पश्चिम बंगाल: संदेशखाली में ग्रामीणों ने टीएमसी नेता अजित मैती की पिटाई कर दी।

चंडीगढ़: हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “हमने पिछले साल घोषणा की थी कि हर 20 किमी के भीतर एक कॉलेज होगा ताकि हमारी किसी भी बेटी को पढ़ने के लिए 10 किमी से अधिक यात्रा न करनी पड़े, हमने वह लक्ष्य हासिल कर लिया है। हमने पिछली बार जो 72 कॉलेज बनाए थे, उनमें से आधे कॉलेज महिलाओं के लिए हैं और अगर हमारी बेटियां निजी कॉलेजों में जाती हैं, तो उसका खर्ज भी हरियाणा सरकार उठाएगी… हमने महिलाओं के लिए सुरक्षित यात्रा की भी व्यवस्था की है…सिर्फ बेटियों के लिए ही नहीं, हम अपने बेटों के लिए भी कदम उठा रहे हैं…”

वाराणसी : PM Modi In Varanasi : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के करखियाव अमूल प्लांट परिसर में 35 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार इन परियोजनाओं में कई सड़कें, रसोई गैस बॉटलिंग संयंत्र, दूध प्रसंस्करण इकाई और बुनकरों के लिए रेशम कपड़े की छपाई का सामान्य सुविधा केंद्र शामिल हैं। वाराणसी के कपड़ा क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान की आधारशिला रखी।

 

Today News Live Updates 23 Febraury: रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज 14वां दिन है। आज सदन में गरियाबंद जिले के देवभोग में संचालित सामुदायक स्वास्थ्य केंद्रों में सेटअप में रिक्त पदों का मुद्दा उठाया गया।

Today Live News & Updates 23 Feb 2024: रायपुर: छग विधानसभा बजट सत्र का आज 14वां दिन हैं। प्रश्नकाल में आज स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल अपने विभागों से जुड़े प्रश्नों का उत्तर देंगे।

आज सदन में 31 ध्यानार्षण लगाया गया हैं, विधायक पुरंदर मिश्रा प्रदेश में अतिथि शिक्षकों नियमित नही किये जाने और
कांग्रेस विधायक अम्बिका मारकम सिहावा विधानसभा अंतर्गत सीतानदी क्षेत्र में सागौन के अवैध कटाई किये जाने पर वन मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

विधायक अजय चंद्राकर, धर्मजीत सिंह और धरमलाल कौशिक लगातार चोरी और लूटपाट की घटना को लेकर गृहमंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। विधायक अजय चंद्राकर, अनुज शर्मा, भावना बोहरा प्रदेश में नशीली पदार्थ की तस्करी किए जाने को लेकर गृहमंत्री का ध्यान करेंगे आकर्षित।

विधायक अजय चंद्राकर मोतीलाल साहू रायपुर स्थित राजधानी विहार निजी आवासीय कॉलोनी की अन्तरिक मुख्य सड़क को प्लान में सार्वजनिक मुख्य सड़क दिखये जाने पर आवास एवं पर्यावरण मंत्री का ध्यान करेंगे आकर्षित। कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री सदन में प्रस्ताव प्रस्तुत करेंगे। वित्तमंत्री ओपी चौधरी और वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री केदार कश्यप के विभागों के अनुदान मांगों पर भी आज सदन में चर्चा होगी