पश्चिम बंगाल : 99 दुर्गा पूजा पंडाल राज्य सरकार के पुरस्कार से सम्मानित |

पश्चिम बंगाल : 99 दुर्गा पूजा पंडाल राज्य सरकार के पुरस्कार से सम्मानित

पश्चिम बंगाल : 99 दुर्गा पूजा पंडाल राज्य सरकार के पुरस्कार से सम्मानित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 2, 2022/10:38 am IST

कोलकाता, दो अक्टूबर (भाषा) पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों में 99 दुर्गा पूजा पंडालों को ‘‘विश्व बांग्ला शरद सम्मान-2022’’ पुरस्कारों से सम्मानित किया है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है।

बयान के मुताबिक, विश्व बांग्ला शरद सम्मान पुरस्कार चार श्रेणियों में दिए गए, जिनमें ‘सर्वश्रेष्ठ में सर्वश्रेष्ठ’, ‘विशेष चयन’, ‘अभिनव विचार’ और ‘पर्यावरण के अनुकूल’ श्रेणी शामिल है।

इसमें बताया गया है कि बंगाल सरकार के मंत्रियों फिरहाद हाकिम और अरूप बिस्वास द्वारा समर्थित चेतला अग्रानी और सुरची संघ को क्रमश: ‘सर्वश्रेष्ठ में सर्वश्रेष्ठ’ श्रेणी के पहले और दूसरे पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं, मंत्री सुजीत बोस द्वारा समर्थित श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब ने इस श्रेणी का छठा पुरस्कार हासिल किया।

सूचना एवं संस्कृति मामलों के विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि निर्णायक दल ने ‘सर्वश्रेष्ठ में सर्वश्रेष्ठ’ श्रेणी में कुल 42 सामुदायिक पूजा पंडालों, ‘विशेष चयन’ श्रेणी में 21 पंडालों, ‘अभिनव विचार’ श्रेणी में 20 पंडालों और ‘पर्यावरण के अनुकूल’ श्रेणी में 16 पंडालों का चयन किया है।

बयान के मुताबिक, ‘पर्यावरण के अनुकूल’ श्रेणी में सॉल्ट लेक एफडी ब्लॉक, कुमारतुली सरबजनिन और युवमैत्री ने शीर्ष तीन पुरस्कार हासिल किए, जबकि ‘विशेष चयन’ श्रेणी में बाटम क्लब, भबानीपुर शीतला मंदिर और फॉरवर्ड क्लब को क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे पुरस्कार से नवाजा गया।

इसमें बताया गया है कि बेहला उत्तर हलपारा क्लब, बेहला प्लेयर्स कॉर्नर और बेलगछिया साधारण दुर्गोत्सव को ‘अभिनय विचार’ श्रेणी के शीर्ष तीन पूजा पंडालों के रूप में चुना गया है।

भाषा

पारुल मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers