टीएमसी सरकार कब नींद से जागेगी: धर्मेंद्र प्रधान |

टीएमसी सरकार कब नींद से जागेगी: धर्मेंद्र प्रधान

टीएमसी सरकार कब नींद से जागेगी: धर्मेंद्र प्रधान

: , September 23, 2022 / 07:08 PM IST

कोलकाता, 23 सितंबर (भाषा) स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को पूछा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को न्याय दिलाने के लिए अपनी ‘कुंभकर्ण जैसी’ नींद से कब जागेगी?

प्रधान ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार उन उम्मीदवारों की शिकायतों को हल करने की इच्छुक नहीं है, जो स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले में राज्य के एक पूर्व मंत्री और कई अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने यहां दक्षिणेश्वर मंदिर में दर्शन करने के बाद पत्रकारों से कहा, “ शिक्षा व्यवस्था में भ्रष्टाचार है, जो सामने आया है। लंबे समय से आंदोलन कर रहे उम्मीदवारों को न्याय दिलाने के लिए राज्य सरकार अपनी कुंभकर्ण जैसी नींद से कब जागेगी?”

कुंभकर्ण रामायण के एक पौराणिक चरित्र है, जो साल में छह महीने सोता था।

पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी कथित करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को 23 जुलाई को इस घोटाले में रुपयों के लेनदेन की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। ईडी ही मामले की जांच कर रही है।

केंद्रीय एजेंसी ने मुखर्जी के फ्लैट से करोड़ों रुपये नकद, जेवरात एवं संपत्ति के दस्तावेज़ बरामद करने का दावा किया था।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने एसएससी भर्ती में कथित घोटाले को लेकर अगस्त में राज्य सरकार को एक पत्र भेजा था, लेकिन उसका कोई जवाब नहीं मिला।

भाषा नोमान प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)