केजरीवाल की ‘‘हत्या’’ की कथित साजिश को लेकर राज्य के निर्वाचन आयुक्त से करेंगे शिकायत |

केजरीवाल की ‘‘हत्या’’ की कथित साजिश को लेकर राज्य के निर्वाचन आयुक्त से करेंगे शिकायत

केजरीवाल की ‘‘हत्या’’ की कथित साजिश को लेकर राज्य के निर्वाचन आयुक्त से करेंगे शिकायत

: , November 29, 2022 / 08:24 PM IST

नयी दिल्ली, 25 नवंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के नेता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ‘‘हत्या’’ की कथित साजिश को लेकर शिकायत दर्ज कराने के लिए राज्य के निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात करेंगे।

आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली पुलिस कर्मियों की मौजूदगी के बावजूद चुनाव से पहले केजरीवाल पर हमले हुए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ भाजपा के दो गढ़ गुजरात और एमसीडी में ‘आप’ पार्टी के आने के डर से भाजपा के सांसद मनोज तिवारी समेत अन्य लोगों ने अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश रची है।’’

भारद्वाज ने कहा कि वह राज्य के निर्वाचन आयुक्त विजय देव से दोपहर में मुलाकात करेंगे और तिवारी द्वारा दी गई कथित धमकी के बारे में एक शिकायत देंगे। पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराएंगे।

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी मामले की जांच की मांग की थी।

सिसोदिया ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गुजरात और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में हार के डर के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की साजिश रचने का आरोप लगाने के एक दिन बाद शुक्रवार को इस मामले में जांच की मांग की।

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता मनोज तिवारी ने केजरीवाल के खिलाफ बृहस्पतिवार को जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल किया, वह ‘‘खुली धमकी’’ है।

तिवारी ने इन आरोपों का जवाब देते हुए कहा, ‘‘ एमसीडी चुनाव टिकट बेचने के लिए जिस तरह से ‘आप’ विधायक को उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीटा है, उसे देखकर मुझे केजरीवाल की सुरक्षा की चिंता हो रही है। भाजपा द्वारा केजरीवाल की हत्या की साजिश रचे जाने के आरोप लगाकर, सिसोदिया एक बार फिर पुराना राग अलाप रहे हैं।’’

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ वह हर साल केजरीवाल की जान को खतरा होने का दावा करते हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या चल रहा है…केजरीवाल दावा कर रहे हैं कि सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाएगा, जबकि सिसोदिया, केजरीवाल की हत्या की साजिश रचे जाने की बात कर रहे हैं।’’

भाषा निहारिका नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)