वर्ष 2018 में भाजपा के घोषणापत्र में किये गये वादों को पूरा करने की रिपोर्ट पेश करेंगे: कर्नाटक के मुख्यमंत्री |

वर्ष 2018 में भाजपा के घोषणापत्र में किये गये वादों को पूरा करने की रिपोर्ट पेश करेंगे: कर्नाटक के मुख्यमंत्री

वर्ष 2018 में भाजपा के घोषणापत्र में किये गये वादों को पूरा करने की रिपोर्ट पेश करेंगे: कर्नाटक के मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  January 27, 2023 / 04:50 PM IST, Published Date : January 27, 2023/4:50 pm IST

मैसुरु, 27 जनवरी (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य के आगामी बजट के दौरान वर्ष 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा किये गये वादों को पूरा करने के संबंध में ‘कार्रवाई रिपोर्ट’ पेश करेगी।

कांग्रेस खासकर नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया ने बार-बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमले करते हुए दावा किया है कि उसने अपने चुनावी घोषणापत्र में 600 वादे किये थे, लेकिन इनमें से बमुश्किल 10 फीसदी ही पूरे हो सके हैं।

सिद्धरमैया ने दावा किया कि कांग्रेस ने वर्ष 2013 में 165 वादे किये थे और इनमें से 158 को उसने अपनी पांच साल की सरकार में पूरा किया।

यहां घोषणापत्र के वादों को सरकार की ओर से पूरा करने के संबंध में पूछे गये सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा, ‘‘हम बजट के दौरान इस बारे में रिपोर्ट पेश करेंगे और बताएंगे कि हमने क्या कहा था और क्या किया है। हम एक कार्रवाई रिपोर्ट पेश करेंगे।’’

बोम्मई अपनी सरकार का आखिरी बजट 17 फरवरी को पेश करेंगे। जनता दल (सेक्युलर) की ओर से उम्मीदवारों के ऐलान अैर कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियो की पहली सूची पर विचार किये जाने के संदर्भ में भाजपा की स्थिति (उम्मीदवारों के बारे में) के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की रणनीति अलग है।

बोम्मई ने कहा, ‘‘हमारी अलग चुनावी रणनीति है। हमें वैसा करने की जरूरत नहीं है, जैसा कि वे कर रहे हैं।’ गौरतलब है कि जद-(एस) ने अपने 93 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

भाषा संतोष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)