उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार से |

उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार से

उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 28, 2022/11:27 pm IST

देहरादून, 28 नवंबर (भाषा) उत्तराखंड विधानसभा के मंगलवार से शुरू होने वाले शाीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना है। सत्र के दौरान विपक्ष अंकिता भंडारी हत्याकांड सहित प्रदेश की कानून-व्यवस्था और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगा। सत्र के दौरान राज्य सरकार अनुपूरक बजट भी पेश करेगी।

सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक की और कहा कि उन्होंने सभी सदस्यों से अपनी बात मजबूती से रखने के साथ ही गरिमा बनाए रखने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि उनका खासतौर से युवा विधायकों से आग्रह है कि वे अपने शब्दों का चयन सावधानीपूर्वक करें और उनका व्यवहार सदन की गरिमा के अनुरूप रहे।

अध्यक्ष ने बताया कि सदन की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक भी हुई है जिसमें यह तय किया गया कि सत्र के पहले ही दिन अनुपूरक बजट रखा जाएगा।

उधर, विपक्षी दल कांग्रेस राज्य सरकार ने प्रदेश की कथित तौर पर बिगड़ती कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार जैसे मुददों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा, ‘‘हम जनहित के मुद्दे उठाएंगे और सरकार को उन पर जवाब देना होगा।’’

उन्होंने कहा कि सरकार अभी तक अंकिता हत्याकांड में आरोपपत्र तक दाखिल नहीं कर पायी है जबकि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं में धांधली करने वाले जमानत पर रिहा होते जा रहे हैं।

भाषा दीप्ति शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)