As soon as she reached home, the girl along with her lover stabbed her with a knife

‘चलो मैं तुम्हें पैसै दिलवाती हूं..  घर पहुंचते ही युवती ने प्रेमी के साथ मिलकर घोंप दिया चाकू, नहीं मरी तो काटी कलाई

As soon as she reached home, the girl along with her lover stabbed her with a knife

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2022 / 10:39 PM IST, Published Date : December 2, 2022/2:15 pm IST

नोएडाः उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के बिसरख थाना पुलिस ने एक युवती की हत्या कर उसके चेहरे पर तेजाब डालकर शव की पहचान मिटाने के मामले में एक युवक और युवती को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पुलिस ने बताया कि मरने वाली युवती की पहचान हेमा चौधरी के रूप में की गयी है, जबकि गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपियों की पहचान पायल एवं अजय के तौर पर की गयी है ।

Read More : सर्दियों में रूखी त्वचा के लिए इस्तेमाल करें इस फ्रूट का फेशियल, लौट आएगी चेहरे की रौनक 

अपर पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल जोन) साद मियां खान ने बताया कि बिसरख क्षेत्र में स्थित गौर सिटी मॉल से 12 नवंबर को हेमा चौधरी नामक युवती लापता हो गई थी। खान ने बताया कि इस मामले की जांच में जुटी पुलिस को पता चला कि हेमा की अंतिम बातचीत अजय ठाकुर नामक युवक से हुयी थी, इसके बाद पुलिस ने अजय को हिरासत में लिया तो उसने पूछताछ में बताया कि उसने और पायल ने मिल कर उसकी हत्या कर दी है ।

Read More : राजधानी में तीन दिनों तक बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला 

अजय ने बताया कि फेसबुक के माध्यम से दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों ने शादी का फैसला किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसी दौरान पायल ने अजय से कहा कि चार लोगों के कारण उसके माता-पिता ने आत्महत्या कर ली थी, उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई। अजय ने बताया कि पायल ने उससे कहा, ‘‘मुझे उनकी हत्या करनी है। मुझे खुद को मरा हुआ भी साबित करना है ताकि उनकी हत्या के मामले में मैं न पकड़ी जाऊं। इसलिये, मेरी कद काठी की एक युवती को ढूंढ कर लाओ।’’

Read More : एक-दो नहीं बल्कि पूरे 20 साल की वारंटी दे रही है ये कंपनी, इन डिवाइसेज पर मिलेगा फायदा 

उन्होंने बताया कि इस बीच अजय ने गौर सिटी मॉल में काम करने वाली हेमा चौधरी से मुलाकात की और उसे पैसों का लालच देकर पायल के घर ले गये। इसके बाद पायल और अजय ने मिलकर चाकू से उसके गले और हाथ की नस काट दी। खान ने अजय के हवाले से बताया कि हत्या के बाद पायल ने अपने कपड़े उसे पहना दिये तथा चेहरे पर तेजाब डाल दिया, ताकि उसका चेहरा जल जाय, और उसकी शिनाख्त नहीं हो पाए। उन्होंने बताया कि इसके बाद उसने अपने हाथ से लिखा हुआ सुसाइड नोट शव के पास रखा, और प्रेमी अजय के साथ फरार हो गई। अधिकारी ने बताया कि पायल के माता-पिता ने छह महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने बताया कि पायल के भाई की शादी कराने वाला बिचौलिया उसकी बुआ के लड़के सुनील ने पांच लाख रुपए पायल के माता-पिता को उधार दिए थे। उन्होंने कहा कि यह रकम वे लोग चुका नहीं पा रहे थे और तंग आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली ।

Read More : 13 साल की नाबालिग हुई गर्भवती, अधेड़ ने बनाया था हवस का शिकार 

पुलिस ने बताया कि पायल का मानना था कि उसके माता-पिता की आत्महत्या के लिए बिचौलिया सुनील, उसकी भाभी स्वाति व भाभी के दो भाई कोशिंदर व गोलू जिम्मेवार हैं और वह इन चारों की हत्या करना चाहती थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पायल ने इन चारों की हत्या करने के लिए अवैध हथियार भी खरीद लिये थे। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि हेमा की हत्या के सात दिन बाद ही पायल ने अपने प्रेमी से शादी कर ली थी तथा यह लोग बुलंदशहर के भूड़ चौराहे के समीप स्थित एक कॉलोनी में छिप कर रहे थे।

Read More : PCMC Recruitment 2022: नगर निगम में में इन पदों पर बिना परीक्षा दिए मिल रही नौकरी, मिलेगी मोटी सैलरी, फटाफट करें आवेदन 

अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने बढ़पुरा गांव के श्मशान स्थल की भी जांच की, जहां पर हेमा को पायल समझकर जलाया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस उसके भाइयों से भी पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि इस घटना में सभी पहलुओं की बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने मृतका हेमा का मोबाइल फोन, हत्या में प्रयुक्त चाकू अन्य सामान तथा चार लोगों की हत्या में प्रयोग होने के लिए खरीदा गया देशी तमंचा, दोनों आरोपियों के मैरिज सर्टिफिकेट कारतूस आदि बरामद किये हैं।

 
Flowers