पारदर्शी नियुक्ति प्रक्रिया के लिए कोई कदम उठाने से नहीं हिचकेंगे : मुख्यमंत्री शर्मा |

पारदर्शी नियुक्ति प्रक्रिया के लिए कोई कदम उठाने से नहीं हिचकेंगे : मुख्यमंत्री शर्मा

पारदर्शी नियुक्ति प्रक्रिया के लिए कोई कदम उठाने से नहीं हिचकेंगे : मुख्यमंत्री शर्मा

: , September 23, 2022 / 06:36 PM IST

गुवाहाटी, 23 सितंबर (भाषा) असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में निष्पक्ष और पारदर्शी नियुक्ति प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए 20 घंटे तक इंटरनेट सेवा निलंबित करने सहित कोई भी कदम उठाने में नहीं हिचकिचाएगी।

मुख्यमंत्री शर्मा 24 सरकारी विभागों में 11,236 पदों पर हुई नियुक्ति के बाद लोगों को नियुक्तिपत्र देने के लिए आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

गौरतलब है कि राज्य में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी में भर्ती के लिए लिखित परीक्षाओं के दौरान दो दिनों तक चार-चार घंटे के लिए मोबाइल सेवा निलंबित करने के सरकार के फैसले पर उसकी आलोचना हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम एक लाख नौकरियां देने के अपने चुनावी वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पिछले डेढ साल में करीब 27,000 नियुक्तियां हो चुकी हैं और वह संख्या और बढ़ गयी।’’

शर्मा ने कहा, ‘‘हम एक लाख की संख्या पर पहुंचने तक नियुक्तिपत्र देने के लिए कार्यक्रम करते रहेंगे।’’

इंटरनेट सेवा निलंबित करने पर हुई आलोचना के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर दो घंटे के लिए ऐसा होता है तो राज्य थम नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इस पर जोर दिया, ‘‘अगर यह गरीबों, मध्यमवर्ग और वंचित तबके के हित में है तो, हम अगली बार बेझिझक 20 घंटों के लिए इंटरनेट बंद कर देंगे।’’

शर्मा ने कहा कि 10,000 भर्तियों के लिए फिर जल्दी ही विज्ञापन दिया जाएगा। उन्होंने अभी तक सफलता प्राप्त नहीं कर सके युवाओं से तैयारी जारी रखने को कहा।

भाषा अर्पणा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)