Karwa Chauth ke din na kare pati ke sath sex, problems may increase

Karwa Chauth mahurat today: नहीं मिलेगा व्रत का फल, करवा चौथ के दिन विवाहित महिलाएं ना करें ये काम…

Karwa Chauth : नहीं मिलेगा व्रत का फल, करवा चौथ के दिन विवाहित महिलाएं ना करें ये काम : You will not get the fruits of fasting, married women should not do this work on the day of Karwa Chauth

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 13, 2022/6:14 am IST

नई दिल्ली। आज पूरे देश में महिलाएं अपने सुहाग के लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है। सुहागिन स्त्रियां आज निर्जला कठिन निर्जला उपवास रखती है। महिलाएं सोलह ऋंगार कर पूरे मन से देवी मां की पूजा करते है। लेकिन पूजा अगर पूरे विधि विधान से नहीं किया गया तो उसका फायदा नहीं मिलता। यदि आप करवा चौथ के कुछ नियम का पालन नहीं करते हैं तो आपके कठिन व्रत पर पानी फिर जाएगा। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more :  फंदे में लटकी मिली युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस… 

नुकीली चीजों के इस्तेमाल से बचें

करवा चौथ व्रत में नुकीली चीज के इस्तेमाल से बचना चाहिए। जो महिलाएं करवा चौथ का व्रत रखती हैं उन्हें इस दिन सुई-धागे, कढ़ाई, सिलाई का काम नहीं करना चाहिए।

इन चीजों का न करें दान

हिंदू धर्म में व्रत के दौरान दान-पुण्य करने का बहुत महत्व है. ऐसे में करवा चौथ के व्रत के दौरान महिलाओ को सफेद रंग की वस्तुएं जैसे दूध, दही, सफेद कपड़े, चावल या सफेद मिठाई दान नहीं देना चाहिए।

Read more :  ‘सार्वजनिक रूप से माफी मांगे रमन सिंह, नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई…’ मुख्यमंत्री ने दी चेतावनी

इन वस्त्रों से करें परहेज

करवा चौथ व्रत के दौरान सुहागिन स्त्रियां काले अथवा सफेद रंग के कपड़ और श्रृंगार के समान न धारण करें, क्योंकि इस त्यौहार में काले और सफेद रंग को वर्जित माना गया है।

 
Flowers