युवक ने दुर्घटनावश खुद को गोली मारी, पुलिस को गुमराह करने के लिए फर्जी लूटपाट की कहानी गढ़ी |

युवक ने दुर्घटनावश खुद को गोली मारी, पुलिस को गुमराह करने के लिए फर्जी लूटपाट की कहानी गढ़ी

युवक ने दुर्घटनावश खुद को गोली मारी, पुलिस को गुमराह करने के लिए फर्जी लूटपाट की कहानी गढ़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 17, 2021/8:08 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में 18 वर्षीय एक युवक ने दुर्घटनावश खुद को गोली मार ली और फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए लूटपाट के दौरान कथित तौर पर उसे गोली मारे जाने की कहानी गढ़ी। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

घटना शुक्रवार रात की है जब शिवम अपने तीन दोस्तों के साथ कापसहेड़ा इलाके के गेस्टहाउस में एक कमरे में पार्टी कर रहा था। पुलिस ने बताया कि ये सभी शराब के नशे में थे।

उनमें से एक नाबालिग था जिसके पास एक अवैध पिस्तौल थी। यह पिस्तौल उसने उत्तर प्रदेश से खरीदी थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उत्साह में आकर शिवम ने पिस्तौल ले ली और गोली मारने की कोशिश की लेकिन गलती से खुद को अपने घुटने में गोली मार ली जिससे उसे गंभीर जख्म आई।

अधिकारी ने बताया कि उसके दोस्त मौके से भाग गए और लखनऊ में अपने मूल स्थानों पर छिप गए, जबकि शिवम ने गेस्टहाउस के कर्मचारियों की मदद से सभी सबूत नष्ट कर दिए और कमरे के फर्श को साफ कर दिया।

शिवम एक अन्य दोस्त के साथ सफदरजंग अस्पताल पहुंचा। अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई।

पुलिस के अनुसार पूछताछ करने पर शिवम ने गुमराह करने के लिए एक कहानी गढ़ी और कहा कि घर लौटते समय कापसहेड़ा रोड पर दो बाइक सवारों ने उसे रोक लिया। उसने पुलिस को बताया कि दो लोगों ने बंदूक की नोक पर उसे लूटने की कोशिश की और जब उसने विरोध किया तो उन्होंने उसे गोली मार दी और मौके से फरार हो गए।

अधिकारी ने बताया, ‘‘घटना की पुष्टि करने पर पता चला कि शिवम झूठ बोल रहा था। उसकी चिकित्सकीय जांच की गई और डॉक्टरों ने बताया कि ये चोटें खुद की वजह से लगी हैं। गेस्टहाउस के कर्मचारियों से पूछताछ करने पर उन्होंने गोलीबारी की घटना की बात स्वीकारी और यह भी बताया कि उन्होंने शिवम की मदद की और फर्श पर पड़े खून को साफ कर सबूतों से छेड़छाड़ की।’’

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) गौरव शर्मा ने बताया, ‘‘भारतीय दंड संहिता और 25/27 शस्त्र अधिनियम की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।’’ पुलिस ने बताया कि कापसहेड़ा के थाना प्रभारी अनिल मलिक के नेतृत्व में गठित टीम ने फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि शिवम और लखनऊ से हृषिकेश को गिरफ्तार कर लिया गया है और नाबालिग को पकड़ लिया गया है। ये तीनों स्कूल की पढ़ाई छोड़ चुके हैं।

डीसीपी ने बताया कि गोलीबारी की घटना के बारे में पुलिस को सूचित नहीं करने और बिना लाइसेंस के गेस्टहाउस चलाने को लेकर दिल्ली पुलिस अधिनियम के तहत गेस्टहाउस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उनके खिलाफ आरोपी की मदद करने और सबूतों से छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज किया गया है।

भाषा सुरभि नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers