Mayor ticket cut for Atiq's wife

अतीक अहमद की पत्नी को मायावती ने दिया बड़ा झटका, पार्टी ने काटा मेयर का टिकट, ‘बहनजी’ के साथ ऐसा था कनेक्शन

Mayor ticket cut for Atiq's wife अतीक की पत्‍नी या परिवार के किसी भी सदस्‍य को निकाय चुनाव में मेयर का टिकट नहीं देगी बसपा

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 05:24 PM IST, Published Date : April 10, 2023/3:25 pm IST

Mayor ticket cut for Atiq’s wife: लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव का ऐलान हो चुका है और सबको इंतजार प्रत्याशियों के ऐलान का है।  प्रयागराज नगर निगम चुनाव पर पूरे प्रदेश की निगाह है, क्योंकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने यहां से माफिया अतीक अहमद की फरार पत्नी शाइस्ता परवीन को टिकट दिया था, जिसे बसपा चीफ मायावती ने आज काट दिया। शाइस्ता परवीन पर उमेश पाल हत्याकांड में शामिल होने का इल्जाम है। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन या उसके परिवार के किसी सदस्य को प्रयागराज से महापौर का टिकट नहीं देगी।

Mayor ticket cut for Atiq’s wife:  मायावती ने पत्रकार वार्ता में एक सवाल के जवाब में कहा, ”प्रयागराज में पिछले दिनों उमेश पाल की हत्‍या के मामले में अतीक की पत्‍नी (शाइस्‍ता) का नाम आते ही या उसके फरार होने से स्थिति बदल गयी है। ऐसी स्थिति में अब हमारी पार्टी न तो अतीक की पत्‍नी को और न ही उनके परिवार के किसी अन्‍य सदस्‍य को मेयर का टिकट देगी ।” बसपा प्रमुख ने कहा, ” इसके अलावा जहां तक अतीक की पत्‍नी को पार्टी में रखने या न रखने का सवाल है तो उनके पुलिस की गिरफ्त में आते ही इस पर जल्दी ही फैसला कर लिया जायेगा, तब तक इस मामले को लेकर उनके बारे में जो तथ्‍य है वह भी उभरकर सामने आ जायेगा । हमारी पार्टी कानून से उपर नही हैं और कानून का पूरा पूरा सम्‍मान करती हैं ।”

Mayor ticket cut for Atiq’s wife: मायावती का यह बयान इसलिए महत्‍तवपूर्ण हैं क्‍योंकि रविवार को प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड मामले में माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, बेटे अली, एक अन्य व्यक्ति मोहम्मद साबिर, राकेश उर्फ नाकेश उर्फ लाला और पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया है। प्रयागराज पुलिस की मीडिया सेल द्वारा रविवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, 24 फरवरी, 2023 को उमेश पाल और दो अन्य पुलिसकर्मियों की हत्या के संबंध में धूमनगंज थाने में दर्ज प्राथमिकी की विवेचना के दौरान अभियुक्त राकेश उर्फ नाकेश उर्फ लाला को पुलिस रिमांड पर लिया गया था।

Mayor ticket cut for Atiq’s wife: अभियुक्त राकेश ने पूछताछ में बताया कि उसने शाइस्ता परवीन द्वारा दिए गए बैग को छुपाया था। इस अभियुक्त की निशादेही पर बरामद हुए सामानों में अली अहमद की फोटो लगे दो आधार कार्ड भी थे, जिसमें एक आधार कार्ड में मोहम्मद साबिर पुत्र मुन्ने सिद्धिकी का नाम है जिसपर अली अहमद पुत्र अतीक की फोटो लगी है, जो कूटरचित प्रतीत होता है। इस संबंध में शाइस्ता परवीन पत्नी अतीक अहमद, अली अहमद पुत्र अतीक अहमद, मोहम्मद साबिर, राकेश उर्फ नाकेश उर्फ लाला और पांच अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना धूमनगंज में मुकदमा पंजीकृत किया गया है ।

ये भी पढ़ें- घरेलू सीजन 2023-24 का शेड्यूल हुआ जारी, यहां देखें दलीप ट्रॉफी का पूरा कैलेंडर, रणजी को लेकर आया बड़ा अपडेट

ये भी पढ़ें- आरोप मुक्त हुए विवेक अग्निहोत्री, अदालत में सबके सामने माफी मांगी, लगा था ये आरोप

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें