Google Gemini AI: AI ने बना दी न्यूड इमेज, डायवर्सिटी के नाम पर ये क्या कर रहा Google... | Google Gemini AI created nude image

Google Gemini AI: AI ने बना दी न्यूड इमेज, डायवर्सिटी के नाम पर ये क्या कर रहा Google…

Google Gemini AI created nude image: Google AI डायवर्सिटी के नाम पर बना रहा न्यूड इमेज, सामने आया हैरान कर देने वाला इमेज...

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 07:44 PM IST, Published Date : February 22, 2024/7:40 pm IST

Google Gemini AI created nude image: नई दिल्ली। Google Photos में लगातार AI का यूज किया जा रहा है। ताकि यूजर्स को फोटोज को एडिट कर बेहतर बना सकें। कंपनी पहले भी Magic Eraser और करेक्टिव फोटो अनब्लर जैसे फीचर्स फोटोज में दे चुकी है। वहीं AI के यूज के साथ मिसयूज भी किया जा रहा है। आजकल लोग AI का यूज कर अब इसका गलत फायदा भी उठा रहे हैं।

बता दें कि Google ने हाल ही में अपने AI प्लेटफॉर्म Gemini को लॉन्च किया और कंपनी इसको लेकर कई बड़े-बड़े सपने भी देख रही है। Google Gemini का रोलआउट भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए शुरू हो गया है।

Read more: गुपचुप तरीके से की जा रही थी नाबालिग की शादी, अचानक पहुंची महिला बाल विकास की टीम, फिर जो हुआ…

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Google Gemini AI ने डायवर्सिटी के नाम पर एक महिला की न्यूड इमेज तैयार कर दी। यह इमेज एक वाइंकिग्स की है। हालांकि इसका एतिहासिक तथ्य से कोई संबंध नहीं है।

जानें क्या कर रहा Google?

बताया जा रहा है कि एक Prompts में एक ऐसी इमेज नजर आई थी, जो कमर से ऊपर न्यूड थी। इसी तरह से सोशल मीडिया पर कई ऐसे उदाहरण देखने जा सकते हैं, जहां Gemini AI ने फैक्चुअली एक्युरेसी के चक्कर में क्या-क्या बना दिया है। ऐसे में कई लोग इससे Pornographic इमेज आदि बना सकते हैं।

Google Gemini AI की फोटो हो रही खतरनाक

यह सवाल पोर्नोग्रफी का नहीं है, लेकिन Google Gemini AI द्वारा जनरेट की गई इमेज काफी हैरान करने वाली हैं। वहीं OpenAI के इमेज जनरेटर Dall-E और MidJourney पर कुछ ऐसे टूल्स हैं, जो सिस्टम को न्यूड पिक्चर बनाने से रोकते हैं। OpenAI का यह सिस्टम सराहनीय है।

Read more: Cement Price Today: अब घर बनाना हुआ सस्ता! सीमेंट के दाम में आई भारी गिरावट, यहां देखें कितने गिरे भाव… 

Google Gemini AI का पहला स्टेज

Google Gemini AI created nude image: हालांकि यह भी सच है कि Google Gemini AI काफी शुरुआती स्टेज में है और इसे बेहतर होने में थोड़ा समय लगेगा। Google इस समस्या को मान चुका है और इसे ठीक करने की दिशा में काम कर रहा है। न्यूडिटी हमेशा से ही टेक कंपनियों के लिए काफी मुश्किल भरा काम रहा है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें