Khelo India Youth Games MP 2023

खेलो इंडिया यूथ गेम्स! पाटीदार ने मलखंभ में लहराया परचम, प्रदेश को दिलाया स्वर्ण पदक

Khelo India Youth Games MP 2023 : महाकाल की नगरी उज्जैन से मेजबान मध्यप्रदेश के लिये लगातार दूसरे दिन अच्छी खबर आई है।

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2023 / 10:23 PM IST, Published Date : February 9, 2023/10:19 pm IST

Khelo India Youth Games MP 2023 : उज्जैन। महाकाल की नगरी उज्जैन से मेजबान मध्यप्रदेश के लिये लगातार दूसरे दिन अच्छी खबर आई है। मलखंभ में प्रदेश के बेटे और बेटी ने एक-एक सोना और रजत पदक जीता है। साथ ही लड़कियों की टेनिस युगल स्पर्धा में भी मध्यप्रदेश को रजत पदक प्राप्त हुआ। भारोत्तोलन में हरियाणा की संजना ने रिकार्डों का अंबार लगा दिया। संजना ने एक ही इवेंट में कई रिकार्ड अपने नाम किए। साथ ही हरियाणा ने कबड्डी में दोनों वर्गों का खिताब अपने नाम किया।

read more : ‘नाथ’ का ‘शिव’ अवतार! CM पर Congress में रार! कुर्सी के कितने दावेदार? 

Khelo India Youth Games MP 2023 :  अभय प्रशाल इंडोर हाल में खेले गए कबड्डी के पुरुष फाइनल में हरियाणा ने दिल्ली को 42-25 से हराया। महिला कबड्डी फाइनल में हरियाणा ने महाराष्ट्र को रोमांचक मुकाबले में 30-29 से हराया। कबड्डी में लड़कियों के वर्ग का कांस्य पदक हिमाचल प्रदेश और बिहार को मिला।

read more : 14 बार कोशिश करने के बाद भी प्रेग्नेंट नहीं हो पाईं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, सलमान खान के बताए फंडे से बनी मां

 

उज्जैन के माधव सेना न्यास में जारी मलखंभ में लड़कों के व्यक्तिगत रोप इवेंट में देवेंद्र पाटीदार (मध्यप्रदेश) 8.70 ने बाजी मारी जबकि राकेश कुमार वेरडा (छत्तीसगढ़) 8.50 दूसरे स्थान पर रहे। संतोष सोरी (छत्तीसगढ़) 8.30 को तीसरा स्थान मिला। इसी तरह लड़कियों का व्यक्तिगत रोप इवेंट तनश्री जाधव (महाराष्ट्र) 8.80 ने जीता। सिद्दी गुप्ता (मध्य प्रदेश) 8.75 दूसरे और पवित्रा (तमिलनाडु) 8.70 तीसरे स्थान पर रही।

 

मलखंभ में प्रदेश को मिला स्वर्ण पदक

प्रदेश के राजकीय खेल मलखंभ में देवेंद्र पाटीदार ने अपना परचम लहरा दिया है। पाटीदार ने अपने हुनर को दिखाते हुए प्रदेश को स्वर्ण पदक दिलाया।

लड़कों के व्यक्तिगत रोप इवेंट- 1. देवेंद्र पाटीदार (मध्यप्रदेश) 8.70, 2. राकेश कुमार वेरडा (छत्तीसगढ़) 8.50, 3. संतोष सोरी 8.30 ।

लड़कियों का व्यक्तिगत रोप इवेंट-1. तनश्री जाधव (महाराष्ट्र) 8.80, 2. सिद्दी गुप्ता (मध्य प्रदेश) 8.75, 3. पवित्रा (तमिलनाडु) 8.70।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers