Terror threat looms over Delhi on Republic Day

राजधानी पर मंडराया आतंकी खतरा, पुलिस ने जारी किए नए नियम, इन चीजों पर लगाया प्रतिबंध

Terror threat looms over Delhi on Republic Day : 26 जनवरी से पहले राष्ट्रीय राजधानी में आतंकवाद-रोधी उपाय तेज कर दिए हैं और गश्त बढ़ाई है।

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 09:37 PM IST, Published Date : January 23, 2023/9:37 pm IST

Terror threat looms over Delhi on Republic Day : नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के कर्तव्यपथ पर 26 जनवरी को होने गणतंत्र दिवस समारोह के लिए रिहर्सल जारी है। गणतंत्र दिवस समारोह में मात्र 3 दिन चगणतंत्र दिवस में केवल तीन दिन बचे हैं। इस अवसर की तैयारी तेज कर दी गई है क्योंकि दिल्ली में कर्तव्य पथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल चल रही है। पूरे देश में सजावट जारी है। प्रदेशों में राजनीतिक और सामाजिक रूप से तैयारियां चल रही है। दिल्ली पुलिस ने कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड देखने आने वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए है।

read more : अब बहुत हुआ इंतजार… होल्कर स्टेडियम में होगी रनों की बारिश, प्‍लेइंग-11 में इस धाकड़ बल्लेबाज की हो रही है एंट्री

Terror threat looms over Delhi on Republic Day : तो वहीं गणतंत्र दिवस से ठीक पहले आतंकवादी गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में पैराग्लाइडर, पैरामोटर जैसे हवाई उपकरणों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। इसके अंतर्गत हैंग ग्लाइडर, मानवरहित हवाई विमान जैसे खिलौने आदि, मानव रहित विमान प्रणाली, सूक्ष्म प्रकाश विमान, दूर से संचालित विमान, ड्रोन, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार के संचालित विमान क्वॉर्डकॉप्टर और पैरा जंपिंग आदि पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी। दिल्ली पुलिस कमिश्नर की तरफ से सोमवार को यह ऑर्डर जारी किया गया है। आदेश में बताया गया है कि भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के तहत नियम का उल्लंघन अपराध की श्रेणी में आएगा। यह रोक 15 फरवरी तक लागू रहेगी।

read more : गलती से दूसरे खाते में ट्रांसफर हो गया पैसा, तो ऐसे मिलेगा वापस, GPay, Phonepe यूजर्स जरूर पढ़ें ये खबर

Terror threat looms over Delhi on Republic Day : दिल्ली पुलिस के कमिश्नर की ओर से यह आदेश ऐसे समय में जारी किया गया है, जबकि दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 34 पिस्तौल बरामद कर हथियारों की आपूर्ति करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली जिले के निवासी नावेद राणा (21) और सलीम (39) के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि हथियारों की खेप गोगी गिरोह के एक सदस्य को पहुंचाई जानी थी।

read more : शादी के बाद केएल राहुल और अथिया शेट्टी की पहली तस्वीर वायरल, कैमरे के सामने दिए ऐसे पोज… 

इससे पहले अधिकारियों ने 20 जनवरी को बताया था कि दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह से पहले राष्ट्रीय राजधानी में आतंकवाद-रोधी उपाय तेज कर दिए हैं और गश्त बढ़ाई है। साथ ही उन्होंने बताया कि सभी सहायक पुलिस आयुक्त और थाना प्रभारी ‘रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन’ और ‘मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन’ के सदस्यों के साथ बैठक कर रहे हैं और उन्हें गणतंत्र दिवस के लिए किए गए सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

read more : अब बहुत हुआ इंतजार… होल्कर स्टेडियम में होगी रनों की बारिश, प्‍लेइंग-11 में इस धाकड़ बल्लेबाज की हो रही है एंट्री

 

पुलिस ने लोगों से सतर्क रहने और कुछ भी संदिग्ध लगने पर इसके बारे में सूचित करने का भी आग्रह किया है। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया पर भी जागरूकता अभियान चला रही है। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा था, ‘हमने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है और आतंकवाद-रोधी उपाय मजबूत किए गए हैं। हम किसी भी असामाजिक तत्व या आतंकवादी को अपने मंसूबे में सफल नहीं होने देंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें