Yoga of love marriage will be made on Ekadashi

Valentine’s Week: वैलेंटाइन डे पर इन उपायों को करने से मधुर होंगे प्रेम संबंध, ऐसे बनेगा प्रेम विवाह का योग

Yoga of love marriage will be made on Ekadashi लव मैरिज के योग बनाने में ज्योतिष शास्त्र कई उपायों के बारे में बताया गया है।

Edited By: , February 8, 2023 / 06:56 AM IST

Yoga of love marriage will be made on Ekadashi: किसी भी व्यक्ति की कुंडली में प्रेम विवाह कुंडली के सप्तम भाव से संबंधित होता है। ज्योतिष के अनुसार जब सप्तमेश तृतीय, पंचम, नवम, एकादशी और बारहवें के साथ मिलता है, तो व्यक्ति की कुंडली में प्रेम विवाह के योग बनते है।

Read more: Railway recruitment 2023: बिना परीक्षा रेलवे में भर्ती का सुनहरा मौका, 10वीं पास-ITI वाले जल्द करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी 

लेकिन अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ये योग नहीं बनता, तो लव लाइफ को सफल बनाने, लव मैरिज के योग बनाने और दांपत्य जीवन में खुशहाली लाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है।

विश्वभर में 14 फरवरी का दिन वैलेंटाइन डे के रीप में मनाया जाता है। ये दिन दो प्यार करने वाले लोगों को समर्पित है। ऐसे में इस दिन ज्योतिष के कुछ उपायों को करने से व्यक्ति के पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आती है।

वैलेंटाइन डे पर कर लें ये उपाय

– अगर आप अपने प्रेमी का प्यार पाना चाहते हैं या फिर प्रेमी से शादी करना चाहते हैं, तो किसी ज्योतिष की सलाह से ओपल या फिर हीरा धारण कर सकते हैं। ये दोनों ही रत्न शुक्र ग्रह से संबंधित हैं। शुक्र ग्रह को रोमांस और सफल प्रेम के लिए श्रेष्ठ माना गया है।

– मनचाहे जीवनसाती की कामना रखने वाले जातक सोमवार के व्रत रखें। इस दिन भगवान शिव के पंचाक्षर मंत्र का पाठ करते हुए बेलपत्र अर्पित करने से व्यक्ति को मनचाहा वर मिलता है।

Read more: नौकरी का झांसा देकर लड़की को बुलाया होटल, फिर तमंचे की नोंक पर बारी-बारी से मिटाई हवस 

– अगर पति-पत्नी के बीच झगड़ा रहता है और उतार-चढ़ाव ज्यादा है, तो गुरुवार के दिन पति-पत्नी या प्रेम युगल भगवान विष्णु की पूजा करें। इससे जरूर लाभ होगा और रिश्तों में मिठास आएगी।

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रेम संबंधों को मजबूत करने के लिए वैलेंटाइन डे के दिन कामदेव के मंत्र ओम नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा” मंत्र का जाप करने से लाभ होता है। इतना ही नहीं, इस दिन प्रेम युगल साथ में कामदेव और रति की पूजा करें। इससे जल्द ही लाभ मिलेगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें