Weather Update: प्रदेश में मौसम का अलर्ट! तेज बारिश के साथ हो सकती है ओलावृष्‍ट‍ि | Weather Update Himachal

Weather Update: प्रदेश में मौसम का अलर्ट! तेज बारिश के साथ हो सकती है ओलावृष्‍ट‍ि

Weather Update Himachal: भारी बारिश होने, बर्फबारी और ओलावृष्टि के अलावा बिजली गिरने तथा तेज हवाएं चलने का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  February 19, 2024 / 12:10 AM IST, Published Date : February 19, 2024/12:01 am IST

Weather Update Himachal: शिमला। हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों में से सात जिलों में सोमवार के लिए भारी से बहुत भारी बारिश होने, बर्फबारी और ओलावृष्टि के अलावा बिजली गिरने तथा तेज हवाएं चलने का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग कार्यालय ने रविवार को चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, लाहौल और स्पीति, किन्नौर और शिमला जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया। इन जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

Read more: Chandigarh Mayor Resign: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले चंडीगढ़ के मेयर ने दिया इस्तीफा 

मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी दी है कि बारिश और बर्फबारी के कारण बिजली तथा पानी की आपूर्ति एवं संचार जैसी आवश्यक सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ ने शनिवार से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित किया है, जिससे कुल्लू-मनाली तथा लाहौल और स्पीति के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी दर्ज की गई है। रोहतांग में अटल सुरंग के पास बर्फबारी के वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।

Read more: US shooting: शहर में चली दनादन गोलियां, दो अधिकारियों समेत तीन लोगों की मौत

Weather Update Himachal: मौसम विभाग ने 20 फरवरी के लिए कुछ जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी, 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के अलावा अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने का येलो अलर्ट भी जारी किया है। राज्य में दिन के तापमान में भारी गिरावट देखी गई और धौलाकुआं में अधिकतम तापमान 22.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लाहौल और स्पीति जिले का केलांग इलाका सबसे ठंडा रहा, जहां रात का तापमान शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers