DJ Song on Holi: होली के दिन DJ पर भूल से भी न बजाए ये गाने, नहीं तो हो सकती है जेल! | DJ Song on Holi

DJ Song on Holi: होली के दिन DJ पर भूल से भी न बजाए ये गाने, नहीं तो हो सकती है जेल!

DJ Song on Holi: ऐसे लोगों के लिए यूपी पुलिस अलर्ट मोड पर है। हुड़दंग मचाने वालों के लिए खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2024 / 12:58 PM IST, Published Date : March 24, 2024/12:58 pm IST

DJ Song on Holi: लखनऊ। देशभर में होली का त्योहार शुरू हो चुका है। बड़े ही हर्षोल्लास के साथ होली का त्योहार मनाया जा रहा है। इस त्योहार पर रंगों के साथ लोग मनमौजी गानों पर नाच-गाना भी करते नजर आते हैं। वैसे आज होलिका दहन का दिन है, इसके बाद यानी 25 मार्च को पूरे देश में होली खेली जाएगी। लेकिन कुछ लोग इस दिन हुड़दंग मचाने से बाज नहीं आते हैं। वहीं ऐसे लोगों के लिए यूपी पुलिस अलर्ट मोड पर है। हुड़दंग मचाने वालों के लिए खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Read more: Korba News: एक ही परिवार की तीन बहुओं ने किया बड़ा कांड, पुलिस को घोषित करना पड़ गया इनाम… 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि मेरठ पुलिस ने होली के अवसर पर अश्लील, आपत्तिजनक और सांप्रदायिक गाने बजाने पर सख्त कार्रवाई की हिदायत दे दी है। पुलिस द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक, डीजे बजाने वाले शर्तों के अनुसार ही डीजे बजाएंगे। इस दौरान डीजे और अन्य कार्यक्रमों की निगरानी में पुलिस मित्र लगाए गए हैं। हुड़दंगियों पर पैनी नजर रखी जाएगी।

सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर

सोशल मीडिया पर भी आपत्तिजनक मेसेज, फोटो, कमेंट, बैनर, पोस्टर आदि अपलोड नहीं किए जा सकेंगे। कोई भी व्यक्ति, समूह, संस्था या ग्रुप एडमिन या अन्य सोशल मीडिया इलेक्ट्रानिक संसाधन जैसे मोबाईल, कंप्यूटर, फेसबुक, ई-मेल, व्हाट्सएप एवं अन्य प्रकार के संचार साधनों पर किसी दल, धर्म, जाति, सम्प्रदाय, संस्था व्यक्ति विरोधी एवं आम लोगों की भावना भड़काने व कानून व्यवस्था के खिलाफ कंटेंट अपलोड नहीं करेगा। ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Read more: Holi 2024: महाकालेश्वर मंदिर में खेली गई फूलों से होली, बाबा के दरबार का अद्भुत वीडियो आया सामने… 

लखनऊ डीजीपी का निर्देश

DJ Song on Holi: दूसरी ओर लखनऊ में डीजीपी प्रशांत कुमार ने होलिका दहन के स्थलों से लेकर जुलूस मार्गों पर पर्याप्त पुलिस प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया है। कहा है कि कहीं भी कोई नई परंपरा शुरू न हो। होली व रमजान माह के कार्यक्रम में कहीं भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी न होने पाए। डीजीपी ने कहा कि हर छोटी सूचना व घटना को पूरी गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई की जाए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers