lucky moles

Lucky Moles: शरीर के इन 5 जगहों के तिल माने जाते हैं बेहद लकी, ऐसे लोगों का किस्मत भी देती है साथ!

Moles are lucky: हर इंसान के शरीर पर तिल होना आम बात है। अक्सर हमें शरीर के किसी न किसी बॉडी पार्ट्स पर तिल के निशान दिख जाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 2, 2024 / 09:47 PM IST, Published Date : January 2, 2024/9:47 pm IST

lucky moles: हर इंसान के शरीर पर तिल होना आम बात है। अक्सर हमें शरीर के किसी न किसी बॉडी पार्ट्स पर तिल के निशान दिख जाते हैं। कभी लाल तो कभी काले रंग के तिल नजर आ ही जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं? शरीर के तिल कुछ लोगों के लिए गुडलक भी साबित होते हैं, या कुछ के तिल भी आपके लिए नुकसान हो सकता है।

Read more: Agneepath Scheme: ‘देश की सुरक्षा प्रणाली के लिए खतरनाक है अग्निपथ योजना’, कांग्रेस के सैनिक विभाग के पूर्व अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान 

वहीं ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर तिल का कोई न कोई मतलब होता है। कुछ ऐसे तिल होते हैं जो आपको फायदा दिला सकते हैं तो वहीं कुछ ऐसे तिल भी होते हैं जिससे आपको नुकसान हो सकता हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि शरीर के किस हिस्से पर किस तिल का होने का क्या मतलब होता है।

इन जगहों पर तिलों से होगा लाभ

दाईं कनपटी पर तिल

अगर आपके दाईं कनपटी पर तिल है इसका मतलब आप बहुत लकी हैं। इससे सूंदर पत्नी मिलती है और धन लाभ भी होता है।

गले पर तिल

lucky moles: गले पर तिल होने से सोचने समझने की शक्ति बहुत अच्छी होती है। ऐसे लोगों की उम्र लंबी होती है और उन्हें सुख सुविधाओं के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती।

ललाट पर तिल

स्त्रियों के ललाट पर तिल होना बताता है कि वो एक मेंटर की भूमिका में हैं। ये तिल दोनों भौहों के बीच में होता है। ये तिल उनके लिए फायदेमंद होता है।

Read more: जल्द बदलने वाला है इन 4 राशियों का भाग्य, व्यापार में होगी जबरदस्त तरक्की, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी… 

होंठ पर तिल

होंठ के ऊपर तिल होना ये बताता है कि आप बहुत आकर्षित हैं और आपकी बात का लोगों पर बहुत असर होता है। ऐसे लोग सुख सुविधाओं को पसंद करते हैं। इन्हें प्यार करने वाला जीवनसाथी मिलता है।

हथेली पर तिल

lucky moles: जिन लोगों की उल्टे हाथ की हथेली के बीच में तिल होता है उनके पास पैसे की कोई कमी नहीं रहती। ऐसे लोग धन को जमाकर रखते हैं। पैसे बचाने में ये लोग माहिर होते हैं।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें