गले मिलने और हाथ मिलाने पर रोक, लेकिन ओलंपिक 2021 में फ्री में बटेंगे 1,50,000 कंडोम | 1,50,000 condoms to be sold for free in Tokyo Olympics 2021 Due to corona

गले मिलने और हाथ मिलाने पर रोक, लेकिन ओलंपिक 2021 में फ्री में बटेंगे 1,50,000 कंडोम

गले मिलने और हाथ मिलाने पर रोक, लेकिन ओलंपिक 2021 में फ्री में बटेंगे 1,50,000 कंडोम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : March 27, 2021/5:42 am IST

नई दिल्ली। कोरोना खतरे के बीच होने जा रहे टोक्यो ओलंपिक 2021 में मिलना जुलना बंद रहेगा। इसके साथ ही एक दूसरे से हाथ मिलाने और गले मिलने पर भी रोक रहेगी। दूसरी ओर दर्शकों को भी खिलाड़ियों से दूर रहना पड़ेगा। वहीं नियमों में लापरवाही बरतने पर तुरंत कार्रवाई के निर्देश है।

Read More News:  नसबंदी के बाद महिलाओं को नहीं मिला वाहन, क्योंकि सरकारी गाड़ी में स्वास्थ्य विभाग के ये साहब गए थे दारू भट्ठी

इस बीच हैरान करने वाली खबर यह है कि टोक्यो ओलंपिक में करीब 1,50,000 कंडोम बांटे जाएंगे। japantoday.com की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को वायरस रूल बुक जारी की गई जिसमें इस बात की जानकारी दी गई है। उल्लेखनीय है कि टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू हो रहा है।

टोक्यो ओलंपिक के लिए जारी की गई 33 पन्नों की वायरस रूल बुक में कहा गया है कि नियम तोड़ने वाले एथलीट्स पर कार्रवाई की जाएगी और उन्हें खेल से बाहर किया जा सकता है। हर चार दिन में एथलीट्स की कोरोना जांच की जाएगी और पॉजिटिव आने पर खेलने से रोक दिया जाएगा।

Read More News:  कोरोना के चलते होली, सरहुल, शब-ए-बारात, नवरात्रि रामनवमी पर लगा प्रतिबंध, इस राज्य की

हालांकि, मौजूदा रूल बुक की समीक्षा अप्रैल और जून में की जाएगी और जरूरत पड़ने पर नियम बदले भी जाएंगे। रूल बुक में यह भी कहा गया है कि जापान आने वाले एथलीट्स को 72 घंटे के भीतर का कोरोना जांच रिपोर्ट देना होगा। साथ ही जापान आने के तुरंत बाद फिर से कोरोना जांच की जाएगी।

Read More News: पहले चरण के लिए मतदान से पहले TMC कार्यालय में हुआ धमाका, तीन कार्यकर्ता घायल 

एथलीट्स के लिए क्वारनटीन का नियम नहीं रहेगा। आयोजकों ने एथलीट्स के लिए कोरोना टीकाकरण को अनिवार्य नहीं किया है। AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, आयोजकों ने इस बात की पुष्टि की है कि डेढ़ लाख फ्री कंडोम्स बांटे जाएंगे, लेकिन एथलीट्स से अपील की जाएगी जहां तक संभव हो, वे कम से कम लोगों से मिलें।