मुरैना में एंबुलेंस से अवैध शराब की 110 कार्टन जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार |

मुरैना में एंबुलेंस से अवैध शराब की 110 कार्टन जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

मुरैना में एंबुलेंस से अवैध शराब की 110 कार्टन जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  December 5, 2022 / 05:39 PM IST, Published Date : December 5, 2022/5:39 pm IST

मुरैना (मध्य प्रदेश), पांच दिसंबर (भाषा) जिले में एंबुलेंस की तरह दिखने वाले एक वाहन से कम से 110 कार्टन भारत निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) जब्त की गई और दो कथित शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने रविवार को चोरी किए गए दो वाहनों को पकड़ा जिनमें सुधार करके उन्हें एंबुलेंस का रूप दे दिया गया था। उन्होंने बताया कि इन वाहनों में से एक से पड़ोसी राज्य राजस्थान से तस्करी कर लाई गई शराब (आईएमएफएल) को जब्त किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राय सिंह नरवरिया ने यहां पत्रकारों को बताया कि वाहनों में बदलाव कर उन्हें एंबुलेंस की तरह बनाया गया था और पुलिस को चकमा देने के लिए उसपर सायरन भी लगाया गया था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें सूचना मिली थी कि दो एंबुलेंस आईएमएफएल (शराब) लेकर मुरैना और ग्वालियर जा रही हैं। हमने अंबाह में एक एंबुलेंस को रोका और दो लोगों को शराब के साथ पकड़ा।’’

उन्होंने कहा कि आरोपियों में से एक दिल्ली का और दूसरा उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला है।

एएसपी ने बताया कि वाहन में आईएमएफएल (शराब) के कम से कम 110 कार्टन मिले। पुलिस ने मुरैना में शराब ले जाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक अन्य एंबुलेंस को भी जब्त किया है।

उन्होंने आरोपियों के हवाले से बताया कि जब भी शराब ले जाते समय उनका सामना पुलिस से होता था तो उनमें से एक स्ट्रेचर पर लेट जाता था और खुद को सफेद चादर से ढक कर स्वयं पर ऑक्सीजन मास्क लगा लेता था।

नरवरिया ने कहा कि आरोपी तब पुलिस को बताता था कि एंबुलेंस में मरीज की हालत गंभीर है और उसे तत्काल चिकित्सा की जरुरत है।

अधिकारी ने कहा कि दोनों ने स्वीकार किया कि उन्होंने राजस्थान के धौलपुर से कम कीमतों पर आईएमएफएल (शराब) की तस्करी की थी और इसे मुरैना और ग्वालियर में बेचने की योजना बना रहे थे। अधिकारी ने कहा कि वे बार और होटलों में शराब की आपूर्ति करते थे।

कोतवाली थाने के उपनिरीक्षक राजकुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि आबकारी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आगे जांच की जा रही है।

भाषा सं दिमो अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers