कोटरा गांव में बाढ़ में फंसे मध्य प्रदेश के गृह मंत्री एवं नौ अन्य को वायुसेना ने बचाया

कोटरा गांव में बाढ़ में फंसे मध्य प्रदेश के गृह मंत्री एवं नौ अन्य को वायुसेना ने बचाया

Edited By: , August 4, 2021 / 11:24 PM IST

भोपाल, चार अगस्त (भाषा) मध्य प्रदेश के दतिया जिले के कोटरा गांव में बुधवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने छोटे नाव से पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बोट में एक पेड़ के गिर जाने से इसमें खराबी आ गई, जिसके बाद उन्हें एवं अन्य नौ लागों को वायुसेना की मदद से बचाया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि मिश्रा बुधवार को दतिया जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। उनके अनुसार सुबह साढ़े 10 बजे दतिया के कोटरा गाँव में एक मकान की छत पर लोगों के फंसे होने की जानकारी मिलने पर गृह मंत्री उनको बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम के साथ नाव से पहुँचे।

उन्होंने कहा कि बचाव के दौरान अचानक एक पेड़ नाव के ऊपर गिर गया, जिससे उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई और वह वहीं पर फँस गया।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद मिश्रा ने संबंधित अधिकारी को संदेश भेजा जिसपर उनकी एवं बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर की सेवा उपलब्ध करवाई गई।

उन्होंने कहा, ‘‘मिश्रा ने वायुसेना के हेलीकॉप्टर के आने पर पहले नौ लोगों को वहां से निकलवाया और उसके बाद स्वयं भी कोटरा में पानी से घिरे मकान की छत से हेलीकॉप्टर में सुरक्षित सवार हुए।’’

कोटरा गांव पूरी तरह से पानी से घिरा हुआ था और करीब एक मंजिल तक घरों में पानी भरा हुआ था, जिसके चलते लोग छतों पर थे।

भाषा रावत राजकुमार

राजकुमार