Administration and common man are not yet aware about open borewell

Betul news: मौत को आमंत्रण दे रहे खुले बोरवेल..! घटनाओं के बाद भी सख्त नजर नहीं आ रहा प्रशासन

मौत को आमंत्रण दे रहे खुले बोरवेल..! घटनाओं के बाद भी सख्त नजर नहीं आ रहा प्रशासन Administration are not yet aware about open borewell

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2023 / 05:57 PM IST, Published Date : March 22, 2023/5:54 pm IST

Administration and common man are not yet aware about open borewell: बैतूल। खुले बोरवेल को लेकर अभी बैतूल जिले में प्रशासन और आम आदमी जागरूक नहीं नजर आ रहा है। अभी हाल में ही विदिशा में बोरवेल में गिरने की वजह से एक बच्चे की मौत हो गई थी, वही बैतूल जिले में भी 6 दिसंबर को मांडवी के 8 वर्षीय तन्मय की मौत ऐसे ही बोरवेल में गिर जाने की वजह से हुई थी। प्रशासन ने अभी कुछ दिन पूर्व ही खुले बोरवेल की सूचना देने पर इनाम देने जैसे स्तेहार भी जारी किए थे, लेकिन इसके बावजूद भी ना तो आम आदमी सतर्क हो रहा है और ना ही प्रशासनिक अमला इसमें किसी तरह से कोई कसावट ला पा रहा है।

Read more: नवरात्र के पहले दिन मां का रूप लेकर आईं ‘गोरी मेम’, 2 साल की मासूम बच्ची को लिया गोद

ताजा मामला बैतूल जिले की आमला तहसील के अंतर्गत आने वाले छावल और रानी डोंगरी गांव का है, जहां पर मदन लाल यादव नाम के एक किसान के खेत में बिना केसिंग वाला खुला बोरवेल पगडंडी के बाजू में नजर आ रहा है। इस खुले बोरवेल में गिरने की वजह से कभी भी कोई भी हादसा हो सकता है, लेकिन ना तो किसान ने इस मामले की जानकारी प्रशासन को दी और ना ही इस बोरवेल को बंद करने की कोई जहमत उठाई है। इससे आप साफ अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह लोग लापरवाही बरतते हुए खुले बोरवेल रखकर मौत को आमंत्रण दे रहे हैं।

Read more: एक आदेश और रुक गई शहर के जमीनों की रजिस्ट्री.. जानिए वजह

इस खुले हुए बोरवेल की जानकारी मांडवी निवासी तन्मय साहू के पिता ने अपना एक वीडियो जारी करते हुए बतलाया की वो छावल और रानीडोंगरी गांव के पास स्थित एक किसान के खेत में मौजूद है। खान पर एक बिना केसिंग वाला खुला बोरवेल है। इसके पास से एक पगडंडी रास्ता भी है, जिससे ग्रामीण आना जाना कर रहे है। उन्होने खुले बोरवेल की सूचना बैतूल कलेक्टर अमनबिर सिंह के साथ-साथ कुछ और प्रशासनिक अधिकारियों को दी है। तकरीबन 1 घंटे का समय बीत चुका है वह इस बोरवेल वाले स्थान पर खड़े हैं, लेकिन अभी तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी उनकी सूचना देने के बाद यहां पर बोरवेल को बंद करने के लिए नहीं पहुंचा है।

Read more: पुलिस सुस्त चोर चुस्त… एक झटके में तोड़ा बुलेट का लॉक, CCTV में कैद हुई चोरी की धांसू टेक्निक

उनका कहना है कि जिस तरह से प्रदेश के छतरपुर विदिशा में बोरवेल में बच्चे के गिरने के हादसे हो चुके है और बैतूल के मांडवी में उनके बच्चे तन्मय की बोरवेल में गिरने की वजह से मौत हो गई थी। इस तरह के हादसे कहीं और ना हो इस मामले में शासन प्रशासन जिस तरह से खुले बोरवेल को लेकर सक्ति करने की बात कर रहा है। उस तरह की सक्ति यहां पर भर्ती नहीं जा रही है। ज्ञात हो की यह सूचना देने वाले मांडवी ग्राम निवासी सुनील साहू वही है, जिनका 8 वर्षीय तन्मय नाम का बेटा एक खुले बोरवेल में 6 दिसंबर 2022 को गिर गया था। तन्मय को निकालने के लिए पूरे प्रशासनिक अमले ने 82 घंटे रेस्क्यू अभियान चलाकर तन्मय को बोरवेल से बाहर निकाला था, लेकिन तन्मय जिंदगी की जंग हार गया था और उसकी मौत हो चुकी थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers