Congress will announce candidates before 6 months Assembly Elections

निशाने पर ‘क्षत्रपों’ के ‘किले’…कांग्रेस का ’70’ वाला फॉर्मूला…कांग्रेस 6 महीने पहले करेगी प्रत्याशियों का ऐलान

निशाने पर क्षत्रपों के 'किले'...कांग्रेस का '70' वाला फॉर्मूला...! Congress will announce candidates before 6 months for Assembly Elections

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : May 23, 2022/11:18 pm IST

रिपोर्ट- नवीन कुमार सिंह, भोपाल: Congress will announce candidates पंचायत और निकाय चुनाव सिर पर हैं, जिसे कांग्रेस ने आगे बढ़कर सेमीफाइनल माना भी है। यानी 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर डेढ़ साल पहले ही कांग्रेस बेहद फिक्रबंद नज़र आ रही है। इसलिए कांग्रेस के निशाने पर बीजेपी के 70 अभेद किले हैं और कांग्रसे के सामने सबसे बड़ी चुनौती इन किलों में सेंध लगाने की है। बीजेपी के क्षत्रपों को सियासी चक्रव्यूह उलझाने की है, जिसके लिए कांग्रेस इन विधानसभा सीटों पर 6 महीने पहले ही अपने प्रत्याशी ऐलान कर देगी।

Read More: 2023 की लड़ाई…कितने चेहरे…कितने दावेदार… छत्तीसगढ़ में परिवर्तन के मूड में है केंद्रीय नेतृत्व

मिशन 2023 की तैयारियां शुरू

Congress will announce candidates एमपी कांग्रेस ने मिशन 2023 की तैयारियां शुरू कर दी है, ताबड़तोड़ बैठकें हो रही हैं। विधायकों को जिम्मेदारियां दी जा रही हैं। बीजेपी सरकार के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है। लेकिन कांग्रेस की सबसे बड़ी चिंता ये है कि बीजेपी के मजबूत किलों में कैसे सेंध लगाया जाए। लिहाजा कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में ये तय किया है कि बीजेपी के दिग्गजों को शिकस्त दने अभी से उन सीटों पर मेहनत करनी होगी।

Read More: जबलपुर में खिलौना बैंक की शुरुआत, आंगनबाड़ी केंद्र के गरीब परिवारों के बच्चों को दिए जाएंगे खिलौने 

6 महीने पहले ही घोषित करेगी प्रत्याशी

दरसअल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने विधानसभा चुनाव को लेकर हर सीट का सर्वे कराया है। इसमें 70 सीटें ऐसी छांटी गई हैं, जहां कभी जातिगत समीकरण के आधार पर टिकट दिए गए तो कभी नए चेहरे को मौका दिया गया फिर भी पार्टी को जीत नहीं मिली। ऐसे में कांग्रेस ने तय किया है कि पार्टी इन 70 सीटों पर 6 महीने पहले ही अपना प्रत्याशी घोषित करेगी। हालांकि बीजेपी नेता कांग्रेस के इस कदम पर चुटकी ले रहे हैं।

Read More: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में इस दिन होगी ‘दया बेन’ की वापसी! शो के निर्माता आसित मोदी ने किया खुलासा

अरुण यादव को हर सीट की तैयार करने की जिम्मेदारी

बीजेपी क्षत्रपों के किले में सेंध लगाने और सामाजिक, जातिगत, राजनीतिक समीकरण साधने के लिए कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को हर सीट की तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी है। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र होगा कि किन जातियों के वोट हासिल कर अब तक बीजेपी के दिग्गज जीतते रहे हैं। माना जा रहा है कि अरुण यादव की इस रिपोर्ट और कमलनाथ के सर्वे के आधार पर ही पार्टी 6 महीने पहले इन 70 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित करेगी।

Read More: कुदरत का करिश्मा! दफनाने के एक घंटे बाद कब्र से जिंदा निकली बच्ची, अस्पताल ने बताया था मृत