Election in MP! Politics in song! Whose song will be important in MP elections?

MP में चुनाव बा! गाना में सियासत बा! एमपी के चुनाव में किसके गीत पड़ेंगे भारी ?

Election in MP! Politics in song! MP में चुनाव बा! गाना में सियासत बा! एमपी के चुनाव में किसके गीत पड़ेंगे भारी ?

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2023 / 11:57 PM IST, Published Date : July 17, 2023/11:57 pm IST

भोपाल ।  मध्य प्रदेश के चुनावी मौसम में गीतों की बहार भी छाने लगी है। शिवराज सरकार पर निशाना साधते नेहा राठौर के ‘का बा’ वाले वीडियो पर सियासत भी गरमा गई है। कांग्रेस नेता नेहा राठौर के सुर में सुर मिला रहे हैं, तो बीजेपी को अनामिका जैन अंबर का…मामा के मैजिक वाला गीत राहत दे रहा है। अब इस पूरी सियासत के बीच लाडली बहनों से CM शिवराज सवाल भी पूछ रहे हैं। क्या हैं MP में गीतों वाली सियासत और चुनावी साल में इसका क्या असर हो सकता है। अजब MP की गजब उलटबासी, मौसम भी है बेहद सियासी, रंग भी भरपूर खिले हैं, विरोध के कई सुर मिले हैं, कोई सत्ता के गीत गा रहा है, मालूम है.. प्रदेश में चुनाव आ रहा है।चुनावी साल में हर जगह सियासत के रंग गहरे होते जा रहे हैं। यहां तक कि वीडियो और गानें तक चुनावी रंग में घुल रहे हैं। मशहूर भोजपुरी सिंगर नेहा राठौर ने यूपी और बिहार के चुनाव में फेमस हुए अपने गीत ‘का बा’ की तर्ज पर अब एमपी की शिवराज सरकार को अपने चिर-परिचित अंदाज में निशाने पर लिया है।

read more : BIG NEWS : BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से चिराग पासवान ने की मुलाकात, NDA में हुए शामिल 

कांग्रेसियों को और क्या चाहिए था.. इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल कर रहे हैं। माहौल चुनावी है तो इसके मुताबिक गीतकार और कवि भी इसके रंग में रंग रहे हैं ‘का बा’ पर पलटवार करता ‘मामा मैजिक करत हैं’ भी आ गया। बुंदेलखंडी गायिका और कवियत्री अनामिका जैन अंबर का गाया गीत बीजेपी को राहत दे रहा है। चुनावी गीतों का मौसम हावी है और नेहा राठौर ने जिस तरह से शिवराज सरकार को घेरा। बीजेपी नेता जुबानी अस्त्र शस्त्र लेकर मैदान में कूद पड़े हैं। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने तो अपने अंदाज में “का बा” का सरकारी वर्जन पढ़ डाला। तो पीसी शर्मा नेहा राठौर के रंग में रंगे नजर आए।

यह भी पढ़े :  बीमारू उत्‍तर प्रदेश की बदल रही तस्वीर, समृद्ध हो रहा प्रदेश, नितिन गडकरी ने दिया बड़ा बयान… 

इधर, CM शिवराज भी ”का बा” के इतने वर्जन सुनकर खुद को रोक नहीं पाए  और रविवार को बड़वानी में सभा के दौरान लाडली बहनों से एक सवाल किया। शिवराज सिंह चौहान, CM, एमपी ((लोग मेरे काबा काबा कहकर वीडियो बना रहे क्या मैं तुम्हें कंस लगता हूं)) जुबानी बात भले ही समय के साथ हवा में खो जाती हो। संगीत की धुन और गीतों के बोल। सदियों तक दिल में बसे रहते हैं। करीब 4 महीने बाद विधानसभा चुनाव की वोटिंग में ये सियासी गीत। ये चुनावी बोल… किस दल के कितने काम आएंगे। ये नतीजे बताएंगे। फिलहाल गायक और कवि सुर्खियां बटोर रहे हैं।