MP का धर्मयुद्ध, हिंदुत्व कार्ड से मिलेगी जीत! दरबार में लग रही भक्तों के पहले नेताओं की हाजिरी |

MP का धर्मयुद्ध, हिंदुत्व कार्ड से मिलेगी जीत! दरबार में लग रही भक्तों के पहले नेताओं की हाजिरी

MP's religious war:

Edited By :   Modified Date:  August 3, 2023 / 11:25 PM IST, Published Date : August 3, 2023/11:25 pm IST

MP’s religious war: भोपाल। चुनाव आ गए हैं…बाबाओं के दरबार सजने लगे हैं…दरबार में भक्तों के पहले नेताओं की हाजिरी लग रही है… ये बताने की कोशिश हो रही है कि नेता जी ही हिंदू हृदय सम्राट हैं…भले ही ये दराबर सियासी नफे नुकसान के लिए क्यों न हों… लेकिन बताया ये जा रहा है कि वो सनातनी वोटरों के शुभ चिंतक हैं…

दरअसल, जनता के दरबार में जाने से पहले मंत्री, मुख्यमंत्री, विधायक, सांसद से लेकर विपक्ष के नेता भी मंदिर और बाबाओं के दरबार में सजदा करते हुए नजर आ रहे हैं…इस रेस में कोई पीछे नहीं है.. टिकट के दावेदारों ने कथा की बुकिंग 6 महीने पहले ही कर दी है.. ताकि उन्हें बाबाओं का आशीर्वाद मिले और वो सत्ता के सिंहासन पर शीर्षासन कर सकें… देखिए रिपोर्ट..!

MP में 4 महीने बाद चुनाव हैं। पिछले 8 महीनों में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के टिकट के दावेदार 2000 से ज्यादा छोटे-बड़े धार्मिक कथाओं का आयोजन करा चुके हैं। आलम ये है कि अगले तीन महीने तक इन धर्मगुरुओं, कथावाचकों की बंपर बुकिंग है।

read more: नितिन कुमार और रंजीत एआईटीए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

पीसीसी चीफ कमलनाथ पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार लगवाने जा रहे हैं। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह कथा वाचक मृदुल कृष्ण गोस्वामी की कथा करा चुके हैं। विधायक जीतू पटवारी, विशाल पटेल और संजय शुक्ला पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा करा चुके हैं। पूर्व मंत्री तरुण भनोत और कांग्रेस नेता सत्यनारायण पटेल जया किशोरी की भागवत कथा करा चुके हैं। विधायक पीसी शर्मा क्षेत्र के श्रद्धालुओं को 51 बसों से महांकाल लोक के दर्शन करवा चुके हैं।

सत्ता पक्ष की ओर से कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह, गोविंद सिंह राजपूत, कमल पटेल, हरदीप सिंह डंग, मंत्री रामकिशोर कांवरे, विधायक सुशील तिवारी, रमेश मेंदोला बागेश्वर सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार लगवा चुके हैं। वहीं कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग और अर्चना चिटनिस पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा करवा चुके हैं।

read more: दिल्ली सरकार विधेयक पास होने पर भड़की AAP और कांग्रेस, जाने किस तरह केंद्र और PM पर हमलावर हुआ विपक्ष..

कथा आयोजनों के जरिए माननीय न सिर्फ अपना वोट मजबूत करना चाह रहे हैं, बल्कि अपने टिकट के दावे को भी ठोस कर लेना चाह रहे हैं। क्योंकि पंडित प्रदीप मिश्रा मालवा-निमाड़, नर्मदापुरम और महाकौशल की 90 सीटों पर असर रखते हैं। वहीं पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बुंदेलखंड के अलावा प्रदेश की तकरीबन 90 सीटों पर सीधा असर है। जया किशोरी मालवा निमाड़ के अलावा पूरे प्रदेश में असर रखती हैं…स्वामी रामभद्राचार्य विंध्य का तकरीबन हर सीट पर प्रभाव है। साफ है कि टिकट की दावेदारी जता चुके नेताजी को वोटरों के से पहले बाबाओं के आशीर्वाद की जरुरत है।

-नवीन कुमार सिंह, IBC24 भोपाल