मप्र में आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा शानदार जीत हासिल करेगी : मप्र भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा |

मप्र में आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा शानदार जीत हासिल करेगी : मप्र भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा

मप्र में आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा शानदार जीत हासिल करेगी : मप्र भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : May 16, 2022/10:12 pm IST

भोपाल, 16 मई (भाषा) मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने सोमवार को दावा किया कि केंद्र और प्रदेश में पार्टी की सरकारों के बेहतर प्रदर्शन के आधार पर पार्टी राज्य में आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में शानदार जीत हासिल करेगी।

उच्चतम न्यायालय ने 10 मई को आदेश जारी करके राज्य निर्वाचन आयोग को स्थानीय निकाय चुनावों के कार्यक्रम दो सप्ताह में अधिसूचित करने का निर्देश दिया है। मध्य प्रदेश सरकार ने इसको लेकर एक समीक्षा याचिका दायर की है। इस याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

शर्मा ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘स्थानीय निकाय चुनावों में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण के मुद्दे पर शीर्ष अदालत जो भी निर्णय देगी, उसका सम्मान करते हुए भाजपा की कोर कमेटी ने अपनी केंद्र और प्रदेश की सरकारों के प्रदर्शन के आधार पर आगामी स्थानीय निकाय चुनाव पूरी ताकत से लड़ने का फैसला किया है।’’

आगामी स्थानीय निकाय चुनावों पर चर्चा करने के लिए प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में शर्मा के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हुए।

उन्होंने दावा किया कि आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा प्रचंड जीत हासिल करेगी।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने 10 मई को राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) को ओबीसी कोटा के बिना दो सप्ताह के अंदर मध्य प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनावों को अधिसूचित करने का निर्देश दिया। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि 2010 के संविधान पीठ के फैसले में जिस त्रि-परीक्षण प्रक्रिया का जिक्र किया गया है, उसे जब तक पूरा नहीं कर लिया जाता, तब तक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए किसी आरक्षण का प्रावधान नहीं किया जा सकता।

शीर्ष अदालत ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में देरी नहीं की जा सकती, क्योंकि पांच साल की अवधि समाप्त होने पर अवरोध की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी और समय पर चुनाव कराना प्राधिकारियों का संवैधानिक दायित्व है।

भाषा दिमो अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers