जबलपुर में शराब माफिया के आलीशान मकान पर चला बुल्डोजर |

जबलपुर में शराब माफिया के आलीशान मकान पर चला बुल्डोजर

जबलपुर में शराब माफिया के आलीशान मकान पर चला बुल्डोजर

: , September 26, 2021 / 10:48 PM IST

जबलपुर (मप्र), 26 सितंबर (भाषा) मध्य प्रदेश के जबलपुर में गुप्तेश्वर इलाके स्थित एक कथित शराब माफिया के दो मंजिला आलीशान मकान एवं अन्य अवैध अतिक्रमण को रविवार को जिला प्रशासन ने बुल्डोजर चलवा कर ढहा दिया।

उपमंडलाधिकारी (एसडीएम) दिव्या अवस्थी ने बताया कि भारी पुलिस बल की मौजूदगी में नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने टिंकू सोनकर का दो मंजिला आलीशान मकान एवं अन्य अवैध अतिक्रमण को रविवार को ध्वस्त कर दिया।

उन्होंने कहा कि माफिया की फेहरिस्त में शामिल सोनकर पर अवैध शराब का कारोबार करने, जुआ-सट्टा खिलाने और मारपीट करने जैसे 62 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। अवस्थी ने बताया कि सोनकर के खिलाफ यह कार्रवाई राज्य सरकार के ‘एंटी-माफिया’ अभियान के तहत की गई है।

उन्होंने कहा कि सोनकर ने साढ़े तीन हजार वर्ग फीट भूमि पर बिना अनुमति के दो मंजिला मकान बना लिया था। इस भूमि का बाजार मूल्य लगभग 1.22 करोड़ रुपये है, जबकि इस पर बनाये गये भवन की कीमत करीब दो करोड़ रुपये आंकी गई है। उन्होंने कहा कि राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार यह भूमि हब्बीलाल सोनकर के नाम पर दर्ज है।

अवस्थी ने बताया कि प्रशासन ने शहर के गुप्तेश्वर इलाके में 1,000 वर्ग फीट भूमि पर अतिक्रमण के माध्यम से किए गए एक अन्य निर्माण को भी ध्वस्त कर दिया, जहां से आरोपी (टिंकू सोनकर) जुआ और अन्य अवैध गतिविधियां चला रहा था। उन्होंने कहा कि इस भूमि और निर्माण की लागत करीब 30 लाख रुपये आंकी गई है।

भाषा सं रावत धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga