मप्र के नागरिक 'पसीने की कमाई' से तिरंगा खरीदकर हर घर पर फहराएं : शिवराज सिंह चौहान |

मप्र के नागरिक ‘पसीने की कमाई’ से तिरंगा खरीदकर हर घर पर फहराएं : शिवराज सिंह चौहान

मप्र के नागरिक 'पसीने की कमाई' से तिरंगा खरीदकर हर घर पर फहराएं : शिवराज सिंह चौहान

: , August 12, 2022 / 09:06 PM IST

इंदौर, 12 अगस्त (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि वे अपने ‘पसीने की कमाई’ से तिरंगा खरीदें और शनिवार (13 अगस्त) से हर घर तथा अन्य परिसरों पर राष्ट्रध्वज फहराकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाएं।

मुख्यमंत्री ने शहर के राजमोहल्ला चौराहा से राजबाड़ा तक निकाली गई ‘तिरंगा यात्रा’ में शामिल होने के बाद एक समारोह में यह आह्वान किया। इस यात्रा में बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए।

चौहान ने कहा,‘‘हम सभी संकल्प लें कि अपने पसीने की कमाई से तिरंगा खरीदेंगे और देश के गौरव के प्रतीक राष्ट्रध्वज को अपने घरों और अन्य परिसरों पर फहराएंगे।’’

उन्होंने कहा कि भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश भर में राष्ट्रभक्ति की लहर है और इस अहम मौके का जश्न धूम-धाम से मनाया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर पर तिरंगा फहराया जाए।

उन्होंने कहा,‘‘अंग्रेजों ने हमें चांदी की तश्तरी में परोसकर आजादी नहीं दी थी। यह आजादी हमें उन हजारों शहीद क्रांतिकारियों के सर्वोच्च बलिदान से मिली थी जिनके मन में तिरंगा और होंठों पर भारत माता की जय का उद्घोष होता था।’’

मुख्यमंत्री ने शहर के बेहद व्यस्त बंगाली चौराहे पर नवनिर्मित फ्लाईओवर का फीता काटकर लोकार्पण भी किया।

भाषा हर्ष राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)