दुष्कर्म के मामले में फरार रहने के दौरान शिर्डी, मथुरा में भी छिपा था कांग्रेस विधायक का बेटा: पुलिस |

दुष्कर्म के मामले में फरार रहने के दौरान शिर्डी, मथुरा में भी छिपा था कांग्रेस विधायक का बेटा: पुलिस

दुष्कर्म के मामले में फरार रहने के दौरान शिर्डी, मथुरा में भी छिपा था कांग्रेस विधायक का बेटा: पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 27, 2021/7:58 pm IST

इंदौर, 27 अक्टूबर (भाषा) पुलिस ने कहा कि मध्य प्रदेश में एक महिला नेता से कथित दुष्कर्म के मामले में साढ़े छह महीने तक फरार रहने के दौरान उज्जैन जिले के कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के बेटे करण मोरवाल ने शिर्डी और मथुरा सरीखे धार्मिक स्थानों को भी पुलिस से छिपने के लिए चुना था।

मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को पीटीआई-भाषा कहा कि महिला नेता से दुष्कर्म के मामले की जांच और करण से पूछताछ के बाद पता चला है कि 30 वर्षीय आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए बड़ौदा के साथ ही शिर्डी और मथुरा में भी छिपा था।

अधिकारी ने बताया कि दुष्कर्म मामले में साढ़े छह महीने फरार रहने के बाद मंगलवार (26 अक्टूबर) को गिरफ्तार किए गए विधायक पुत्र के उस मोबाइल की तलाश की जा रही है जिससे उसने पीड़िता के साथ चैट की थी।

उन्होंने कहा, “करण ने पहले दावा किया कि उसने यह मोबाइल तोड़कर फेंक दिया। फिर उसने कहा कि उसने यह मोबाइल एक स्थान पर छिपा दिया था। लेकिन जब पुलिस दल इस स्थान पर पहुंचा, तो वहां यह मोबाइल नहीं मिला। जाहिर है कि वह पुलिस को बरगलाने की कोशिश कर रहा है।”

इस बीच, पुलिस हिरासत की एक दिन की अवधि खत्म होने पर करण को बुधवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे आठ नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

जेल ले जाने वाली गाड़ी में सवार होने से पहले, अदालत परिसर के बाहर पुलिसकर्मियों के साथ पैदल चलते करण ने मीडिया के कैमरों के सामने आरोप लगाया कि महिला नेता ने उसके खिलाफ दुष्कर्म की झूठी प्राथमिकी दर्ज कराई है और वह कुछ अन्य लोगों के खिलाफ भी ऐसे ही मामले दर्ज करा चुकी है। विधायक पुत्र ने यह आरोप भी लगाया कि इस महिला ने उससे तीन करोड़ रुपये की मांग की है।

करण के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने वाली महिला नेता ने मंगलवार को मीडिया से कहा था, ‘‘मैं चाहती हूं कि मामले की निष्पक्ष जांच हो क्योंकि कहा जा रहा है कि आरोपी ने योजनाबद्ध तरीके से खुद को पुलिस के हवाले किया है।’’

अधिकारियों ने बताया कि करण को इंदौर से करीब 80 किलोमीटर दूर मक्सी के पास से मंगलवार को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह कार से कहीं जा रहा था।

उन्होंने बताया कि महिला नेता से दुष्कर्म करने का आरोपी साढ़े छह महीने से फरार था और उसकी गिरफ्तारी पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित था।

अधिकारियों ने कहा कि करण के खिलाफ इंदौर के महिला थाने में दो अप्रैल को दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था। अधिकारियों के मुताबिक मामला दर्ज कराने वाली महिला नेता का आरोप है कि विधायक के 30 वर्षीय बेटे ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

भाषा हर्ष

हर्ष नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)