कोविड-19 : इंदौर में कर्मचारियों द्वारा टीके की दूसरी खुराक नहीं लिए जाने पर 15 इकाइयां सील |

कोविड-19 : इंदौर में कर्मचारियों द्वारा टीके की दूसरी खुराक नहीं लिए जाने पर 15 इकाइयां सील

कोविड-19 : इंदौर में कर्मचारियों द्वारा टीके की दूसरी खुराक नहीं लिए जाने पर 15 इकाइयां सील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 29, 2021/7:22 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 29 नवंबर (भाषा) इंदौर में प्रशासन ने सोमवार को खास मुहिम छेड़ते हुए औद्योगिक और कारोबारी क्षेत्रों की कम से कम 15 इकाइयों को इसलिए सील कर दिया क्योंकि उनके कर्मचारियों ने तय समय सीमा बीतने के बावजूद कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक नहीं ली थी।

अधिकारियों ने बताया कि सील की गईं इकाइयों में अलग-अलग वस्तुओं के कारखाने, दुकानें और वाहन शो-रूम शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों ने जब मौके पर पहुंचकर जांच की, तो पता चला कि इन इकाइयों के कई कर्मचारियों ने तय समय सीमा बीतने के बाद भी महामारी रोधी टीके की दूसरी खुराक नहीं ली थी।

अधिकारियों ने बताया कि आम लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए शहर में ऐसी कम से कम 15 इकाइयों को सील कर दिया गया है और इन्हें दोबारा खोलने की अनुमति तभी दी जाएगी, जब इनके मालिक अपने सभी कर्मचारियों के पूर्ण टीकाकरण का प्रमाणपत्र प्रशासन के सामने पेश कर देंगे।

अधिकारियों के मुताबिक इंदौर में पात्र आयु वर्गों के 30.68 लाख लोगों को महामारी रोधी टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है और इनमें शामिल 24.33 लाख लोग टीके की दूसरी खुराक भी ले चुके हैं।

अधिकारियों के मुताबिक जिले में करीब चार लाख लोग तय समय सीमा बीतने के बावजूद दूसरी खुराक लेने के लिए टीकाकरण केंद्रों पर नहीं पहुंचे।

भाषा हर्ष हर्ष राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers