कोविड-19 : इंदौर के कैफे में लगा टीकाकरण शिविर, टीका लगवाने वालों के लिए चाय-सैंडविच मुफ्त |

कोविड-19 : इंदौर के कैफे में लगा टीकाकरण शिविर, टीका लगवाने वालों के लिए चाय-सैंडविच मुफ्त

कोविड-19 : इंदौर के कैफे में लगा टीकाकरण शिविर, टीका लगवाने वालों के लिए चाय-सैंडविच मुफ्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : October 21, 2021/6:57 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 21 अक्टूबर (भाषा) देश में कोविड-19 रोधी टीकों की दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंचने के जश्न के तहत बृहस्पतिवार को इंदौर के एक कैफे में विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में टीका लगवाने वाले लोगों को कैफे की ओर से मुफ्त चाय और सैंडविच भी परोसा गया।

चश्मदीदों ने बताया कि कैफे में टीकाकरण शिविर के दौरान स्थानीय कलाकारों ने गीत-संगीत तथा मिमिक्री की प्रस्तुतियां दीं और टीका लगवाने आए लोगों का मनोरंजन किया।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. तरुण गुप्ता ने बताया कि विजय नगर क्षेत्र में कैफे चलाने वाले स्थानीय कारोबारी हिमांशु सोनी की पहल पर यह टीकाकरण शिविर लगाया गया।

सोनी ने कहा, ‘देश में कोविड-19 रोधी टीकों की दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंचना वैश्विक कीर्तिमान है और इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए हमने अपने कैफे में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया।’

उन्होंने कहा, ‘हमने टीका लगवाने वाले लोगों को मुफ्त चाय और सैंडविच परोसा ताकि हम ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियों को टीकाकरण के प्रति प्रोत्साहित कर सकें।’

अधिकारियों ने बताया कि इंदौर जिले में पात्र आयु वर्गों के 29.12 लाख लोगों को महामारी रोधी टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है और इनमें शामिल 16.51 लाख लोग टीके की दूसरी खुराक भी ले चुके हैं।

उन्होंने बताया कि जिले में पात्र आयु वर्गों के करीब 28 लाख लोगों को महामारी रोधी टीके की दोनों खुराक देने का लक्ष्य तय किया गया है।

भाषा हर्ष धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers