ASI Survey in Dhar Bhojshala Today Update

ASI Survey in Dhar Bhojshala Today Update : भोजशाला में 18वें दिन का सर्वे खत्म! आज 14 से अधिक गड्ढे किए गए चिन्हित

ASI Survey in Dhar Bhojshala Today Update: 18th day survey in Bhojshala is over! More than 14 pits were identified

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2024 / 06:41 PM IST, Published Date : April 8, 2024/6:41 pm IST

ASI Survey in Dhar Bhojshala Today Update : धार। भारतीय पुरातत्व विभाग के अधीन धार की भोजशाला में ASI सर्वेक्षण का काम तेजी से चल रहा है, भोजशाला में सर्वे के 18वें दिन ASI के 19 अधिकारी ओर 33 मजदूर भोजशाला पहुंचे जिन्होंने शाम 5 बजे तक 18वें दिन का सर्वे किया।

read more : चैत्र नवरात्रि पर 30 साल बाद बनने जा रहा अद्भुत संयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, मालामाल होंगे ये जातक 

हिन्दू पक्षकार गोपाल शर्मा ने बताया की भोजशाला में सर्वे का काम तेजी से चल रहा है टीम ने भोजशाला में अंदर बाहर 14 से अधिक गड्डे चिन्हित किये गए जिनमे 7 में डिगिंग ( खुदाई ) का काम चल रहा है। आज कुछ नए स्थानों पर भी डीगिंग का काम किया। गोपाल शर्मा ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया की भोजशाला परिसर के पास स्थित अकलकुइया के आसपास ज्यादा टीम लगी थी वहां सर्वे किया गया। अलग अलग विधाओं में माहिर 3-4 टीम के सदस्य अंदर भी उतरे।

आपको बता दें कि 718 वर्षो के बाद आज ही के दिन 2003 में भोजशाला के ताले हिन्दुओ खुले थे 1305 में अलाउद्दीन खिलजी ने यहां आक्रमण किया था तब से पूजन पाठ बंद था 8 अप्रैल 2003 को हिन्दुओ को पूजा का अधिकार मिला था। कल मंगलवार है लिहाजा हिन्दू समुदाय के लोग सूर्योदय से सूर्यास्त तक पूजन पाठ करेंगे।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers