मध्यप्रदेश में डीजल 100 रुपये प्रति लीटर के पार, माल भाड़े में 25 फीसद तक के इजाफे की तैयारी |

मध्यप्रदेश में डीजल 100 रुपये प्रति लीटर के पार, माल भाड़े में 25 फीसद तक के इजाफे की तैयारी

मध्यप्रदेश में डीजल 100 रुपये प्रति लीटर के पार, माल भाड़े में 25 फीसद तक के इजाफे की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : April 5, 2022/3:59 pm IST

इंदौर, पांच अप्रैल (भाषा) मध्यप्रदेश में डीजल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंचने के बाद ट्रांसपोर्टरों ने माल भाड़े में 20 से 25 प्रतिशत के इजाफे का फैसला किया है। इसके असर से रोजमर्रा की जरूरत की चीजों की महंगाई बढ़ना तय माना जा रहा है।

पेट्रोलियम कारोबारियों के मुताबिक राज्य की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में मंगलवार को डीजल का भाव 82 पैसे बढ़कर 100.39 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया।

कारोबारियों ने बताया कि भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में भी डीजल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर का स्तर लांघ चुका है।

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की पश्चिमी क्षेत्र इकाई के उपाध्यक्ष विजय कालरा ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’ को बताया,‘‘डीजल की कीमतों में लगातार इजाफे के कारण हमारे पास मालभाड़ा बढ़ाने के अलावा कोई और चारा नहीं है। आप आने वाले दिनों में माल भाड़े में 20 प्रतिशत तक की वृद्धि देख सकते हैं।’’

इस बीच, इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने कहा कि ईंधन और अन्य वस्तुओं की महंगाई के कारण मालभाड़े में 25 प्रतिशत तक की वृद्धि की जाएगी।

उन्होंने कहा,‘‘डीजल के साथ ही वाहनों के कल-पुर्जों के दाम और टोल टैक्स की दरें भी बढ़ गई हैं। ऐसे में हमें अगर कारोबार करना है, तो माल भाड़ा बढ़ाना ही होगा।’’

ट्रांसपोर्ट कारोबार के जानकारों के मुताबिक फिलहाल राज्य में करीब छह लाख मालवाहक गाड़ियां चल रही हैं।

भाषा हर्ष राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)