Family members of more than 550 government employees killed in Covid-19 get compassionate jobs

कोविड से मरने वाले 550 से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों के परिजनों को मिली अनुकंपा नियुक्ति

Family members of more than 550 government employees killed in Covid-19 get compassionate jobs कोविड-19 से मरे 550 से अधिक सरकारी कर्मचारियों के परिजनों को मिली अनुकंपा के आधार पर नौकरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 8, 2021/4:34 pm IST

भोपाल, आठ अक्टूबर (भाषा) मध्य प्रदेश में शासकीय सेवा में काम कर रहे परिवार के कमाऊ सदस्य की कोविड-19 से मौत होने के बाद प्रभावित परिवारों के कुल 553 लोगों को अब तक अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी गई है।

पढ़ें- होटल में युवती से गैंगरेप.. फिर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर करा रहे थे मनमानी

जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार शाम को आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान 239 लाभार्थियों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे।

पढ़ें- 1 दिसंबर से नाहरगढ़ किले के वन क्षेत्र में संचालित रेस्टोरेंट्स होंगे बंद, निर्देश जारी 

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने अब तक 553 व्यक्तियों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी है। इन व्यक्तियों के परिवार के कमाऊ सदस्य की कोविड-19 महामारी से मृत्यु हो गई थी और वे मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारी थे।

पढ़ें- Bigg Boss 15, मायशा और ईशान दोनों एक ही कंबल के अंदर, फिर आगे क्या हुआ वीडियो वायरल

उन्होंने बताया कि इन मृतक कर्मचारियों में अस्थाई पदों सहित विभिन्न क्षमताओं में कर्मचारी सेवा में थे। अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना में प्रदेश सरकार को अब तक 1,645 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से 553 पात्र व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है।

पढ़ें- डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम हत्या के मामले में दोषी करार, क्या है पूरा मामला और कितनी होगी सजा.. जानिए 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रदेश में महामारी के कारण अपने माता-पिता को खो चुके 282 बच्चों के अभिभावकों के बैंक खातों में कुल 14.10 लाख रुपये (प्रत्येक बच्चे को पांच हजार रुपये) हस्तांतरित किए। यह वित्तीय सहायता मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना के तहत दी गई।