Fear of big scam in Karam dam, Congress MP demands CBI inquiry

कारम बांध में बड़े घोटाले की आशंका, कांग्रेस सांसद ने की CBI जांच की मांग, सीएम को लिखा पत्र

कारम बांध और एटेंडेरिंग में बड़े घोटाले की आशंका : Fear of big scam in Karam dam, Congress MP demands CBI inquiry

Edited By: , August 16, 2022 / 08:48 PM IST

धार :  मध्यप्रदेश के धार जिले के कारम डैम के क्षतिग्रस्त होने के बाद मध्यप्रदेश में सियासत गरमा गई है। इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश सरकार पर निशाना साध रही है। वहीं बीजेपी भी कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार कर रही है। इसी बीच राज्यसभा में कांग्रेस के सांसद विवेक तन्खा ने कारम डैम मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी यानी सीबीआई से कराने की मांग की है। इस संबंध में कांग्रेस सांसद ने सीएम शिवराज को एक पत्र भी लिखा है। तन्खा ने लिखा है कि धार जिले में भारुड़पुरा और कोठिदा गांव के बीच कारण नदी पर 304।44 करोड़ के प्रोजेक्ट वाला बांध आखिरकार बारिश क्यों नहीं संभाल पाया। इस बाध से क्षेत्र के 50 गांवों के किसानों को काफी उम्मीदें थीं।

Read more : Weather Update : छत्तीसगढ़ में मुसीबत बनी बारिश थमा, अगले कुछ घंटों में फिर से सक्रिय हो सकता है नया सिस्टम! 

सांसद ने कारम डैम के मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि ब्लैक लिस्टेड कंपनी को बांध निर्माण का ठेका दिया गया। ब्लैक लिस्टेड कंपनी ने दूसरी ब्लैक लिस्टेड कंपनी से कारण बांध का निर्माण कराया। मुख्यमंत्री निवास के अधिकारी भी इस घोटाले में शामिल हैं।

Read more : Bilkis Bano gang rape case : प्रेग्नेंट महिला से गैंगरेप और 7 लोगों के हत्या के दोषियों की रिहाई, जेल से निकलते ही बोले- ‘हम राजनीति के शिकार…’ 

सीएम कमलनाथ ने कारम डैम का किया निरीक्षण

वहीं मंगलवार को सुबह पूर्व सीएम कमलनाथ कारम डैम का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी के भ्रष्टाचार का डैम फूटा है। पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार की दीमक लगी हुई है, जिसका सबसे बड़ा उदहारण हमारे सामने आया है। बीजेपी में पंचायत से लेकर मंत्रालय तक भ्रष्टाचार की व्यवस्था की है। जिससे एमपी का भविष्य खतरे में है। आपदा प्रबंधन के नाम पर इवेंट कर जनता का ध्यान मोड़ने की कोशिश की गई, लेकिन सच्चाई सभी के सामने है।