इंदौर में 15,000 रुपये की घूस लेता खाद्य अधिकारी रंगे हाथों पकड़ा गया |

इंदौर में 15,000 रुपये की घूस लेता खाद्य अधिकारी रंगे हाथों पकड़ा गया

इंदौर में 15,000 रुपये की घूस लेता खाद्य अधिकारी रंगे हाथों पकड़ा गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 8, 2021/11:50 am IST

इंदौर, आठ नवंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के इंदौर में लोकायुक्त पुलिस ने खाद्य विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को एक राशन दुकान के विक्रेता से 15,000 रुपये की घूस लेने के आरोप में सोमवार को रंगे हाथों पकड़ लिया।

लोकायुक्त पुलिस के उपाधीक्षक (डीएसपी) प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि खाद्य विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा को उनके घर के बाहर बन रहे बगीचे में रंगे हाथों पकड़ा गया, जब वह चंदन नगर क्षेत्र की सरकारी राशन दुकान के विक्रेता अमित कलसी से कथित घूस के रूप में 15,000 रुपये रुपये ले रहे थे।

उन्होंने बताया, ‘‘खाद्य विभाग के इस अफसर द्वारा रिश्वत की अनुचित मांग से तंग आने के बाद राशन दुकान के कर्मी ने ही लोकायुक्त पुलिस को उसकी घूसखोरी के बारे में शिकायत की थी।’

डीएसपी ने शिकायत के हवाले से बताया कि शर्मा ने कलसी से हर माह 15,000 रुपये की मांग करते हुए उन्हें कथित तौर पर धमकी दी थी कि अगर उन्होंने रिश्वत नहीं दी, तो वह राशन दुकान के संचालन में कमियां निकालकर इसे बंद करा देंगे।

बघेल ने बताया कि रिश्वतखोरी के आरोप में खाद्य विभाग के अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण (संशोधन) अधिनियम 2018 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

डीएसपी के मुताबिक आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि बॉन्ड भरवाकर आरोपी को इस बात के लिए कानूनन पाबंद किया गया है कि घूसखोरी के मामले की जांच के संबंध में उसे जब भी बुलाया जाएगा, वह लोकायुक्त पुलिस के सामने तय तारीख को हाजिर हो जाएगा।

भाषा हर्ष हर्ष प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)