टैंकरों के 'चोर कम्पार्टमेंट' से पेट्रोल पम्प मालिकों को चूना लगाने वाले चार लोग धरे गए |

टैंकरों के ‘चोर कम्पार्टमेंट’ से पेट्रोल पम्प मालिकों को चूना लगाने वाले चार लोग धरे गए

टैंकरों के 'चोर कम्पार्टमेंट' से पेट्रोल पम्प मालिकों को चूना लगाने वाले चार लोग धरे गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 25, 2021/4:47 pm IST

इंदौर, 25 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में टैंकरों से शातिर तरीके से ईंधन चुराकर पेट्रोल पम्प मालिकों को हर माह लाखों रुपये का चूना लगाने के मामले में पुलिस ने शनिवार को एक टैंकर मालिक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन ने संवाददाताओं को बताया कि खुड़ैल क्षेत्र के एक पेट्रोल पम्प के प्रबंधक की शिकायत पर टैंकर मालिक पिंटू राठौर, इसके चालक दिलीप केलकर और खलासी अजय केलकर के साथ मैकेनिक चन्द्रशेखर नरवरिया को भी गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि टैंकर मालिक ने करीब छह माह पहले इस मैकेनिक को 35,000 रुपये का मेहनताना देकर अपने टैंकरों के भीतर खास जगह बनवाई थी जिसे स्थानीय बोलचाल में ‘चोर कम्पार्टमेंट’ कहा जाता है।

जैन ने बताया, ‘आरोपी के टैंकर के चोर कम्पार्टमेंट में गुप्त तरीके से करीब 250 लीटर पेट्रोल या डीजल जमा कर रखा जा सकता है। यह भाग लोहे की चाबी के जरिये वॉल्व को घुमाकर खोला और बंद किया जाता है।’

उन्होंने बताया कि तेल कंपनियों के डिपो में टैंकर में ईंधन भरवाते वक्त आरोपी ‘चोर कम्पार्टमेंट’ को खोल देते थे, जबकि पेट्रोल पम्प पर टैंकर खाली करते वक्त इस भाग को बंद कर ईंधन चुरा लिया जाता था और बाद में इसे निकालकर बेच दिया जाता था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस तरह पेट्रोल पम्प मालिकों को हर माह लाखों रुपये का चूना लगाने के मामले में कुल 1.4 करोड़ रुपये कीमत के सात टैंकर जब्त किए गए हैं और विस्तृत जांच जारी है।

भाषा हर्ष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)