मध्य प्रदेश आया जर्मन नागरिक संक्रमित पाया गया, नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया

मध्य प्रदेश आया जर्मन नागरिक संक्रमित पाया गया, नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया

Edited By: , December 7, 2021 / 12:43 PM IST

जबलपुर (मप्र), सात दिसंबर (भाषा) कोविड-19 के नए स्वरूप ओमीक्रोन को लेकर चिंता के बीच मध्य प्रदेश के जबलपुर में 28 वर्षीय एक जर्मन नागरिक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है और उसका नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

जिला संपर्क अधिकारी डॉ डी मोहंती ने बताया कि व्यक्ति रविवार शाम को यहां एक विवाह समारोह में शामिल हुआ था इसलिए उसके संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाकर कम से कम 50 लोगों के नमूने एकत्र किए गए हैं।

मध्य प्रदेश में अब तक कोविड-19 के नए स्वरूप ओमीक्रोन का कोई मामला सामने नहीं आया है। नयी दिल्ली से रविवार को जर्मन नागरिक के यहां पहुंचने के बाद हवाई अड्डा पर रैपिड एंटीजन टेस्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई लेकिन सोमवार को आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

मोहंती ने कहा कि इसके बाद उस व्यक्ति को सरकारी मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 देखभाल केंद्र में पृथक-वास में रखा गया है। अधिकारी ने कहा कि उसका नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है ताकि यह पता लग सके कि वह ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित है या नहीं। हालिया दिनों में मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात के साथ साथ दिल्ली और कर्नाटक में ओमीक्रोन स्वरूप के मामले सामने आए हैं।

भाषा दिमो दिमो सुरभि

सुरभि