Gwalior Triple Talaq

नहीं रुक रहे तीन तलाक के मामले…! पति ने तीन बार तलाक बोलकर पत्नी को निकाला घर से बाहर, पीड़िता ने प्रशासन से लगाई न्याय की गुहार

The husband threw the wife out of the house by pronouncing talaq thrice, the victim appealed to the administration for justice

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2023 / 09:40 PM IST, Published Date : July 4, 2023/9:05 pm IST

Gwalior Triple Talaq : ग्वालियर। तीन बार तलाक बोलकर शादी तोड़ना यानि तलाक देना कानूनन अपराध होने के बाबजूद भी ये बंद नहीं हो रहा है। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर में देखने को मिला है। जहां बेटी होने पर पति ने मुंह से तीन बार तलाक बोलकर पत्नी को तलाक दे दिया। इतना ही नहीं पत्नी और अपनी 4 साल की बेटी को घर से बेघर कर दिया और पति ने दूसरा निगाह कर लिया। जब इस बात की खबर पत्नी को लगी तो वहां एसपी कार्यालय पहुंची और न्याय की मांग कर गुहार लगाई। वही पुलिस अधिकारियों ने पीड़िता को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

read more : बुधवार को इन राशियों का होगा भाग्योदय, चमक उठेगी जातकों की किस्मत, साथ ही होगी धन की प्राप्ति 

Gwalior Triple Talaq : दरअसल ग्वालियर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंची शिवपुरी निवासी रेशमा खान ने बताया कि उसकी शादी 2017 में ग्वालियर के लक्ष्मीपुरम बहोड़ापुर निवासी अन्नू खां के साथ सम्मेलन से हुई थी। उसकी एक चार साल की बेटी हैं। पिछले साल उसके पति ने उसे ट्रिपल तलाक इसलिए दे दिया क्योंकि कि उसके बेटा नहीं है बेटी है। उसके पति का साथ उसकी माँ भी देती है। तलाक के बाद उसे घर से निकाल दिया और दूसरी शादी कर ली। दूसरी शादी के बाद मार्च में उसके बेटा भी हुआ है। रेशमा ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी सास और पति बिहार से एक महिला को खरीद कर लाये जिससे उसने शादी की है। उसका पति अन्नू खां घर पर अलग अलग लड़कियां लेकर आता था।

 

पीड़िता का मानना है कि ट्रिपल तलाक भले ही अपराध है लेकिन उसका पति कोई कानून नहीं मानता और उसने मुंह से तीन तलक देकर दूसरी शादी कर ली। अब वहां एक साल से यहाँ वहां भटक रही हैं। उसने कहा कि शिवपुरी से उसे बार बार यहाँ आना पड़ता है। लेकिन पुलिस उसकी कोई मदद नहीं कर रही है। पीड़ित महिला का आवेदन लेनी वाली सीएसपी हिना खान ने कहा कि महिला अपनी बच्ची के साथ आई थी। उसने पति द्वारा ट्रिपल तलाक देकर दूसरी शादी करने की शिकायत की है। आवेदन में उसने और भी बातें लिखी हैं। हमने आवेदन को महिला थाने भेज दिया है। जाँच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

read more : अगले 2 दिनों तक बढ़ सकती है पेट्रोल की किल्लत! राजधानी के कई पंपों में पेट्रोल खत्म

शिवपुरी निवासी रेशमा खान ने बताया कि उसकी शादी 2017 में ग्वालियर के लक्ष्मीपुरम बहोड़ापुर निवासी अन्नू खां के साथ सम्मेलन से हुई थी। उसकी एक चार साल की बेटी हैं। पिछले साल उसके पति ने उसे ट्रिपल तलाक इसलिए दे दिया क्योंकि कि उसके बेटा नहीं है बेटी है। तलाक के बाद उसे घर से निकाल दिया और दूसरी शादी कर ली। दूसरी शादी के बाद मार्च में उसके बेटा भी हुआ है। रेशमा ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी सास और पति बिहार से एक महिला को खरीद कर लाये जिससे उसने शादी की है। उसका पति अन्नू खां घर पर अलग अलग लड़कियां लेकर आता था। पीड़िता का मानना है कि ट्रिपल तलाक भले ही अपराध है लेकिन उसका पति कोई कानून नहीं मानता और उसने मुंह से तीन तलक देकर दूसरी शादी कर ली।

 

(ग्वालियर से IBC 24 महेन्द्र सिंह कुशवाहा की रिपोर्ट)

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers