आईआईटी खड़गपुर के छात्र ने इंदौर स्थित घर में आत्महत्या की, सुसाइड नोट में लिखा ‘‘आई क्विट’’ |

आईआईटी खड़गपुर के छात्र ने इंदौर स्थित घर में आत्महत्या की, सुसाइड नोट में लिखा ‘‘आई क्विट’’

आईआईटी खड़गपुर के छात्र ने इंदौर स्थित घर में आत्महत्या की, सुसाइड नोट में लिखा ‘‘आई क्विट’’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 21, 2021/5:07 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 21 अक्टूबर (भाषा) भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर के 19 वर्षीय छात्र ने अपने इंदौर स्थित घर में बुधवार रात कथित तौर पर फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने बताया कि प्रथमदृष्टया यह अवसाद के कारण उठाया गया कदम लगता है।

शहर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने बृहस्पतिवार को बताया कि आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे सार्थक विजयवत (19) का शव स्कीम नंबर 78 क्षेत्र के उसके घर की बाल्कनी में फांसी के फंदे पर बुधवार रात झूलता मिला। एएसपी के मुताबिक विजयवत आईआईटी की ऑनलाइन कक्षाओं में अपने घर से शामिल हो रहा था।

उन्होंने बताया कि आत्महत्या करने वाले आईआईटी छात्र के पिता जयंत विजयवत राज्य सरकार के नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण (एनवीडीए) में अतिरिक्त निदेशक हैं।

एएसपी ने बताया कि आत्महत्या से पहले आईआईटी छात्र ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें उसने ‘‘आई क्विट’’ लिखने के साथ अपनी पढ़ाई और परिवार के बारे में अलग-अलग बातें लिखकर निराशा का इजहार किया है।

उन्होंने बताया, ‘‘इस पत्र की जांच की जा रही है। पहली नजर में लगता है कि आईआईटी छात्र अवसाद से जूझ रहा था और इसी समस्या के चलते उसने आत्महत्या का कदम उठाया। उसकी आत्महत्या की वजह को लेकर विस्तृत तहकीकात की जा रही है।”

भाषा हर्ष धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers