मध्यप्रदेश के जबलपुर में पड़ोसियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए लड़की ने किया आत्मदाह |

मध्यप्रदेश के जबलपुर में पड़ोसियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए लड़की ने किया आत्मदाह

मध्यप्रदेश के जबलपुर में पड़ोसियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए लड़की ने किया आत्मदाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : December 8, 2021/6:59 am IST

girl commits suicide in Jabalpur : जबलपुर, आठ दिसंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में कुछ पड़ोसियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद 16 वर्षीय एक लड़की ने स्वयं को आग लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने लड़की की मौत के मामले में मंगलवार रात को दो नाबालिगों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

मृत लड़की के पिता ने कई लोगों का नाम लिया है, जिन्होंने चाकू के नोक पर लड़की की तस्वीरें लेने के बाद उसे कथित तौर पर परेशान किया। लड़की के पिता ने दावा किया कि इसकी शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) एमपी प्रजापति ने कहा कि रांझी इलाके की रहने वाली पीड़िता की मंगलवार देर रात को मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी ।

उन्होंने बताया कि लड़की के घर से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसके आधार पर पुलिस ने आशा खन्ना, तन्वी केवट और ममता केवट तथा दो अन्य नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार किया है।

लड़की ने अपने सुसाइड नोट में पुलिस के खिलाफ असहयोग करने का आरोप लगाया जिसका सीएसपी ने खंडन किया ।

उन्होंने कहा कि पीड़िता के पड़ोसियों ने उसके पिता के खिलाफ 24 सितंबर को मारपीट करने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस संबंध में मामला न्यायिक प्रक्रिया में है।

इस बीच लड़की के पिता ने पत्रकारों को बताया कि उसने करीब ढाई महीने पहले आरोपी द्वारा छेड़े जाने और प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज कराई थी।

उन्होंने यह भी दावा किया कि स्वयं को आग लगाने से पहले पीड़िता थाने में तीन घंटे तक बैठी रही, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज नहीं की।

उन्होंने कहा कि आरोपी ने स्कूल जाते समय लड़की की तस्वीरें खींची और उसे ब्लैकमेल करना शुरु कर दिया और पैसे की उगाही भी करने लगा।

सुसाइड नोट में लड़की द्वारा लगाए गए आरोपों और पुलिस की निष्क्रियता के बारे में उठाए जा रहे सवालों पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) संजय अग्रवाल ने कहा कि लड़की थाने में गई थी और उसने बताया कि शिकायतकर्ता उसके पिता के खिलाफ मामले में समझौता करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि चूंकि मामला एससी/एसटी अधिनियम के तहत दर्ज किया गया था और मामले की सुनवाई अदालत कर रही है, इसलिए इस मामले में कुछ करना पुलिस के दायरे में नहीं था।%मू

अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पीड़िता के एक नाबालिग लड़के के साथ संबंध थे और यही उसके पिता और लड़के के परिवार के बीच विवाद का कारण था। लड़की के पिता ने सितंबर में लड़के के परिवार वालों को पीटा था और इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था।

भाषा सं दिमो दिमो रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers