मप्र में ऑनलाइन खेलों के जुनून में 55 किलोमीटर साइकिल चलाकर दूसरे शहर पहुंचा छात्र |

मप्र में ऑनलाइन खेलों के जुनून में 55 किलोमीटर साइकिल चलाकर दूसरे शहर पहुंचा छात्र

मप्र में ऑनलाइन खेलों के जुनून में 55 किलोमीटर साइकिल चलाकर दूसरे शहर पहुंचा छात्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 22, 2022/7:48 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 22 जून (भाषा) ऑनलाइन खेलों के जुनून में 15 वर्षीय स्कूल छात्र अपने उज्जैन स्थित घर से भाग गया और करीब 55 किलोमीटर साइकिल चलाकर इंदौर पहुंच गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उज्जैन के शहर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) विनोद कुमार मीणा ने बताया कि आठवीं का छात्र राज्य की इस धार्मिक नगरी से मंगलवार को लापता हो गया था।

उन्होंने बताया,‘‘लड़का अपने साथ मां का मोबाइल फोन लेकर घर से भागा था। उसकी गुमशुदगी की शिकायत मिलने पर हमने इस मोबाइल फोन की लोकेशन और रास्ते के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर उसे इंदौर में ढूंढ निकाला। वह उज्जैन से करीब 55 किलोमीटर साइकिल चलाकर इंदौर पहुंचा था।’’

सीएसपी ने बताया कि पुलिस ने जब लड़के से घर से भागने का सबब पूछा, तो उसने बताया कि उसकी योजना इंदौर से मुंबई पहुंचने की थी और बाद में वह अमेरिका में कोडिंग सीखकर ऑनलाइन गेम डेवलपर बनना चाहता है।

उन्होंने बताया,‘‘पढ़ने-लिखने में होशियार लड़के में ऑनलाइन खेलों को लेकर जुनून है। वह यूट्यूब पर ऑनलाइन खेलों से जुड़े वीडियो देखता रहता है। इससे चिंतित होकर उसकी मां उसे ऑनलाइन खेलों से ध्यान हटाने को कहती थी।’

सीएसपी ने बताया कि 15 वर्षीय लड़का अपनी मां का जो मोबाइल फोन लेकर घर से भागा था, उसमें उसने 28 ऑनलाइन खेल डाउनलोड कर रखे थे।

उन्होंने बताया कि बाल कल्याण समिति की मदद से लड़के को समझाया-बुझाया गया है और उसे उसके परिवार को सौंप दिया गया है।

भाषा हर्ष

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers