MP Corona Active Case

MP Corona Alert 2023: धीरे-धीरे एमपी में पैर पसार रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में फिर मिले नए संक्रमित

MP Corona Active Case मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने डराया, एमपी में फिर मिले कोरोना के तीन मरीज

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2023 / 11:19 AM IST, Published Date : December 27, 2023/11:19 am IST

MP Corona Active Case: भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना ने एक बार पिर से दस्तक दे दी है। रोज मिल रहे संक्रमितों की संख्या में ईजाफा होता जा रहा है। कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 को लेकर स्वास्थ्य विभाग बी अलर्ट मोड पर आ गया है। साथ ही सरकार ने भी एहतियात बरतने के निर्देश दिए है। पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो एमपी में फिर कोरोना के तीन नए मरीज मिले है।

MP Corona Active Case: अब मध्य प्रदेश में फिलहालक एक्टिव मरीजों की संख्या 9 पहुंच गई है। इसमें दो इंदौर और एक जबलपुर में नया कोविड पेसेंट मिला है। इसके अलावा भोपाल में चार, इंदौर में तीन और जबलपुर मे दो कोरोना एक्टिव है। बता दें प्रदेश में कल 44 कोविड-19 की जांच के सैंपल लिए गए थे। इंदौर की बात की जाए तो इंदौर में प्रतिदिन कोरोना के मामले सामने आ रहे है। पिछले 24 घंटों में इंदौर में 2 नए मरीज मिले हैं जिसके साथ अब सक्रिय मरीजों की संख्या 3 हो गई है तो वहीं एमपी में कुल मरीजों की संख्या 9 पर पहुंच गई है।

MP Corona Active Case: शहर में कोरोना के प्रतिदिन सामने आ रहे नए मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। इस माह में अब तक छह नए मरीज सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटों में फिर दो मरीज मिले हैं। दो दिनों में तीन पाजिटिव मिल चुके हैं। हाल ही में त्रिवेणी नगर निवासी 50 वर्षीय पुरुष और ओल्ड पलासिया निवासी 36 वर्षीय महिला पाजिटिव मिली है। महिला हाल ही में कोलकाता से शहर में आई है।

MP Corona Active Case: इन दोनों मरीजों को सामान्य बुखार और सर्दी थी। इसके बाद इन्हें निजी लैब में जांच करवाई तो पाजिटिव निकले हैं। दोनों ही मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा है। साथ ही इनके परिवार के लोगों को भी सतर्कता बरतने के लिए कहा है। वर्तमान में शहर में सक्रिय मामलों की संख्या तीन हो गई है। मरीज सात दिनों तक होम आइसोलेशन में रहेंगे और फिर इनके नमूनों की दोबारा जांच के बाद छुट्टी दे दी जाएगी। मंगलवार को शहर में 40 सैंपल लिए गए हैं जिनमें से 2 पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Yatra: राहुल गांधी की दूसरी यात्रा का हुआ ऐलान, मणिपुर से मुंबई तक निकाली जाएगी ‘भारत न्याय यात्रा’

ये भी पढ़ें- Bharat Nayay Yatra: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तरह कांग्रेस निकालने जा रही ‘भारत न्याय यात्रा’, 6200 किमी का रास्ता करेगी तय

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें