इंदौर के सिनेमाघर परिसर में ‘पठान’ के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी पर थाने का घेराव, मामला दर्ज |

इंदौर के सिनेमाघर परिसर में ‘पठान’ के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी पर थाने का घेराव, मामला दर्ज

इंदौर के सिनेमाघर परिसर में ‘पठान’ के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी पर थाने का घेराव, मामला दर्ज

: , January 25, 2023 / 06:46 PM IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 25 जनवरी (भाषा) शाहरुख खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘पठान’ को लेकर इंदौर के एक सिनेमाघर के परिसर में बुधवार को दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं के विरोध-प्रदर्शन के दौरान धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली कथित नारेबाजी के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक पुलिस थाने का घेराव किया।

इसके बाद घटनास्थल से जुड़े एक अन्य थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

छत्रीपुरा पुलिस थाने के प्रभारी पवन सिंघल ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’ को बताया,‘‘फिल्म पठान के खिलाफ कस्तूर टॉकीज के परिसर में एक संगठन द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। इस प्रदर्शन में एक व्यक्ति ने आपत्तिजनक नारा लगाया जिसके खिलाफ एक समुदाय के लोग थाने पहुंचे थे।’’

उन्होंने बताया कि इन लोगों की शिकायत पर एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सिंघल ने बताया कि सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो की जांच कर उस आरोपी की पहचान की जाएगी जिसने कथित आपत्तिजनक नारेबाजी की थी और उसकी पहचान के आधार पर आगामी कदम उठाए जाएंगे।

छत्रीपुरा पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज होने से पहले, मुस्लिम समुदाय के आक्रोशित लोगों ने कस्तूर टॉकीज परिसर में कथित आपत्तिजनक नारेबाजी पर विरोध जताते हुए चंदन नगर पुलिस थाने का घेराव किया और प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की।

चश्मदीदों ने बताया कि मौके पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को शांत करते हुए समझाया कि नारेबाजी का घटनाक्रम छत्रीपुरा थाना क्षेत्र का है, इसलिए वहां शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। इसके बाद चंदन नगर थाना परिसर में विरोध प्रदर्शन समाप्त किया गया।

गौरतलब है कि कस्तूर टॉकीज में बजरंग दल के आह्वान पर ‘पठान’ फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था।

कथित आपत्तिजनक नारेबाजी के विवाद को लेकर प्रतिक्रिया के लिए इस संगठन के स्थानीय संयोजक तन्नू शर्मा से बात की कोशिश की गई, लेकिन कई कोशिशों के बावजूद उनसे अब तक संपर्क नहीं हो सका है।

भाषा हर्ष

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)