मध्य प्रदेश : भाजयुमो के नेता ने दुकान में घुस कर सेवानिवृत्त जवान को पीटा, तोड़फोड़ की |

मध्य प्रदेश : भाजयुमो के नेता ने दुकान में घुस कर सेवानिवृत्त जवान को पीटा, तोड़फोड़ की

मध्य प्रदेश : भाजयुमो के नेता ने दुकान में घुस कर सेवानिवृत्त जवान को पीटा, तोड़फोड़ की

: , August 9, 2022 / 11:06 PM IST

रीवा (मप्र), नौ अगस्त (भाषा) मध्य प्रदेश के रीवा शहर में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक नेता और दो अन्य लोगों ने एक सेवानिवृत्त जवान पर उसकी दुकान में घुस कर कथित तौर पर हमला किया, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सोमवार रात की इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें दो लोग सेवानिवृत जवान दिनेश मिश्रा को थप्पड़ एवं लात-घूंसे से मारने के साथ-साथ उसकी दुकान में तोड़फोड़ करते नजर आ रहे हैं।

भाजयुमो के एक पदाधिकारी ने बताया कि भाजयुमो के नगर अध्यक्ष ऋतुराज चतुर्वेदी के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद उसे पद से मुक्त करते हुए संगठन की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है।

दिनेश मिश्रा ने अपनी शिकायत में कहा, ‘‘घटना के वक्त कुछ पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद थे, लेकिन उन्होंने मुझे हमलावरों से बचाने का प्रयास नहीं किया, बल्कि उल्टे वे आरोपियों को उनके घर छोड़कर आये।’’

पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान ऋतुराज चतुर्वेदी के रूप में की है, जो रीवा भाजयुमो का नगर अध्यक्ष है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने बताया, ‘‘इस मामले में अमहिया थाने में ऋतुराज चतुर्वेदी एवं उसके दो साथियों – अनुराग मिश्रा एवं अमन चतुर्वेदी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जायेगा।

दिनेश मिश्रा ने कहा है कि सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद वह नाई की दुकान चलाते हैं और इसमें दो कर्मचारियों को रखकर काम करते हैं।

उन्होंने बताया कि ऋतुराज अपने दो साथियों के साथ दुकान में आया और मारपीट करने लगा। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि किस वजह से मुझे पीटा गया और मेरी दुकान में तोड़फोड़ क्यों की गई। मारपीट मैं भी कर सकता था, लेकिन मैंने हाथापाई नहीं की।’’

उन्होंने कहा, ‘‘शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। घटना के वक्त कुछ पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद थे, लेकिन उन्होंने मुझे बचाने का भी प्रयास नहीं किया। उल्टा वे आरोपी को घर छोड़कर आये।’’ दिनेश मिश्रा ने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

भाजपा के रीवा जिलाध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, ‘‘भाजयुमो के नगर अध्यक्ष ऋतुराज चतुर्वेदी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी क्योंकि उनका नाम मारपीट के मामले में आया है।’’

इसके बाद शाम को रीवा भाजयुमो के जिलाध्यक्ष विकास मिश्रा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि ऋतुराज चतुर्वेदी को उनके पद से मुक्त करते हुए संगठन की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है क्योंकि उनके इस कृत्य से संगठन की छवि धूमिल हुई है।

भाषा सं रावत रावत सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)