मध्य प्रदेश : महंगाई, बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन |

मध्य प्रदेश : महंगाई, बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

मध्य प्रदेश : महंगाई, बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 5, 2022/9:43 pm IST

भोपाल, पांच अगस्त (भाषा) कांग्रेस ने आवश्यक वस्तुओं की मूल्य वृद्धि, जीएसटी में वृद्धि और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन के तहत शुक्रवार को मध्य प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किया।

शहर में आज दोपहर में कांग्रेस ने जवाहर भवन के पास रोशनपुरा चौक पर धरना दिया जिसमें पार्टी के कई विधायकों, पूर्व सांसदों, कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को राजभवन तक पैदल जाने की अनुमति नहीं दी। कांग्रेस ने अपनी मांगों का ज्ञापन राज्यपाल को देने की योजना बनाई थी।

महंगाई और अन्य मुद्दों को लेकर केंद्र पर निशाना साधने के अलावा प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की और आरोप लगाया कि सरकार देश में विपक्ष के नेताओं को निशाना बनाने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

प्रदर्शन स्थल के आसपास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात थे और कांग्रेस नेताओं को राजभवन की ओर जाने से रोकने के लिए भी पुलिस बल तैनात किया गया था।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से बार-बार कहा कि अगर उन्होंने अवरोधकों को पार करने की कोशिश की तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बावजूद कुछ लोगों ने बैरिकेड पर चढ़ने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया जिसके परिणामस्वरुप वहां काफी कहासुनी हुई।

पीटीआई/भाषा से बातचीत में कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोविंद सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, विधायक और प्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, जीतू पटवारी, कमलेश्वर पटेल सहित अन्य ने प्रदेश के राजधानी में हुए विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

भोपाल जोन-2 के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजेश सिंह भदौरिया ने कहा कि धरना शांतिपूर्ण रहा। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने जोन-2 की पुलिस उपायुक्त श्रद्धा तिवारी को अपना ज्ञापन सौंपा।

भाषा दिमो अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)